Home समाचार 8 फरवरी को छुट्टी नहीं, बल्कि राष्ट्रविरोधी राजनीति करने वालों की छुट्टी...

8 फरवरी को छुट्टी नहीं, बल्कि राष्ट्रविरोधी राजनीति करने वालों की छुट्टी करने का दिन है: पीएम मोदी

138
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली के द्वारका में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली को विकास की योजनाएं रोकने वाला नहीं बल्कि सबका साथ-सबका विकास पर विश्वास करने वाला नेतृत्व चाहिए। दिल्ली को ऐसी सरकार चाहिए जो समय आने पर देश के पक्ष को मजबूत करे, हमारे वीर सैनिकों के साथ खड़ी हो। दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए, जो नागरिकता संशोधन कानून, आर्टिकल-370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ दे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की 1700 से अधिक अवैध कॉलोनियों के 40 लाख लोगों को घर के अधिकार देने के मुद्दे पर रोड़े अटकाए गए, लेकिन भाजपा ने इच्छाशक्ति दिखाई और आज 40 लाख दिल्लीवालों को अपने मकान और अपनी दुकान का हक मिल गया।

पीएम मोदी ने केजरीवाल सरकार की मोहल्ला क्लिनिक के बारे में कहा कि दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है जो उन्हें पांच लाख तक का मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान भारत का लाभ नहीं मिलता। अगर दिल्ली का नागरिक है जो इस योजना का लाभार्थी है वह किसी काम से बाहर गया और अचानक बीमार हो गया तो मोहल्ला क्लिनिक वहां आएगा क्या ?

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से 21वीं सदी में दिल्ली को विश्व स्तरीय राजधानी बनाने के लिए लोगों से कमल के निशान पर बटन दबाने की अपील की। उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को छुट्टी नहीं है, बल्कि राष्ट्रविरोधी राजनीति करने वालों की छुट्टी करने का दिन है।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में 21वीं सदी का आधुनिक से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर हो, ट्रांसपोर्ट का आधुनिक सिस्टम हो, यहां के लोगों को आधुनिक टेक्नोलॉजी का पूरा लाभ मिले, यहां के लोगों के पास सारी बुनियादी सुविधाएं मौजूद हों, स्वच्छ पानी हो, स्वच्छ हवा हो, ये हमारी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली अधिक सुंदर बने और यहां के लोगों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण मिले, इस ओर हमारा प्रयास है। उन्होंने कहा कि यमुना को स्वच्छ बनाने से जुड़ी परियोजनाओं के साथ ही हमारी सरकार यमुना रिवर फ्रंट पर भी काम कर रही है। ये रिवर फ्रंट 21वीं सदी में दिल्ली की शान बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हम जो संकल्प लेते हैं, उस संकल्प को सिद्ध करते हैं। यही भाजपा की पहचान है और यही हमारी सरकार की पहचान है। याद कीजिए, दिल्ली में ईस्टर्न और वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का काम कितने वर्षों से चल रहा था? लोग इंतजार करते-करते थक गए थे। हमारी सरकार बनने के बाद बरसों से अटका हुआ ये काम पूरा हुआ।  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हर भारतवासी और हर दिल्लीवासी के जीवन को आसान बनाना हमारी प्राथमिकता रही है। उन्होंने कहा,”आज आयुष्मान भारत योजना, जितने लोगों को मुफ्त इलाज की सुविधा देती है, वो अमेरिका, मेक्सिको और कनाडा की जनसंख्या के बराबर है। जन-धन योजना के तहत हमने जितने गरीबों के बैंक अकाउंट खोले हैं, उसकी संख्या अमेरिका की कुल आबादी से भी ज्यादा है। मुद्रा योजना के तहत हमारी सरकार ने कम ब्याज पर जितने ऋण दिए हैं, वो ब्राजील की कुल जनसंख्या से ज्यादा है। बीमा सुरक्षा योजनाओं से हम जितने गरीबों को सुरक्षा कवच दे रहे हैं, वह रूस की जनसंख्या से ज्यादा है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार ने जितने शौचालय बनवाए हैं, उसकी संख्या इजिप्ट की कुल आबादी से ज्यादा है। उज्ज्वला योजना के तहत हमने गरीब माताओं-बहनों को जितने मुफ्त कनेक्शन दिए हैं, वो जर्मनी की जनसंख्या के बराबर है।” 

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि एक देश-एक टैक्स यानि GST लागू होने से सामान्य जरूरत की लगभग 99 प्रतिशत चीजों के दाम कम हुए हैं। हमने महंगाई को काबू में करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपये की नियमित पेंशन की सुविधा शुरू की है।

Leave a Reply