Home समाचार अपने सहयोगियों की सेहत को लेकर फिक्रमंद रहते हैं पीएम मोदी

अपने सहयोगियों की सेहत को लेकर फिक्रमंद रहते हैं पीएम मोदी

217
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने सहयोगियों की सेहत को लेकर भी कितने फिक्रमंद रहते हैं, इसकी बानगी मंगलवार को देखने को मिली। संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग स्थित बालयोगी ऑडियोरियम में मंगलवार सुबह 9.30 बजे से भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड की मीटिंग थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे ही पहुंचे तो उनकी नजर साथ चल रहे विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन पर पड़ गई, जो ठंड में भी सिर्फ कुर्ते में नजर आ रहे थे।

विदेश राज्य मंत्री को बगैर स्वेटर और जैकेट पहने देख प्रधानमंत्री मोदी ने टोक दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे गर्म कपड़े न पहनने को लेकर सवाल किया तो मुरलीधरन ने बताया कि उन्होंने बाहर भले नहीं कुछ पहना है मगर अंदर गरम कपड़े पहन रखे हैं। प्रधानमंत्री मोदी और विदेश राज्य मंत्री के बीच इस संवाद को लेकर साथ मौजूद पार्टी के अन्य नेता मुस्कुराने लगे।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई मौकों पर साथी नेताओं के साथ हंसते-मुस्कुराते नजर आते हैं। कई बार वो सार्वजनिक मंचों से भी ऐसी बाते बोलते हैं, जिससे माहौल हल्का हो जाता है। यहां तक कि कई मौकों पर भाषण देते हुए पीएम मोदी को भी हंसते हुए देखा गया है।

पीएम मोदी का एक खास अंदाज है, जिसकी दुनिया कायल है। वह जिससे मिलते है, उसके साथ अपनत्व का रिश्ता कायम करते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन मौकों पर जब पीएम मोदी ने लोगों को अपने अंदाज से अपना बना लिया… 

अगस्त 2019 में फ्रांस में जी-7 समिट का आयोजन हुआ था, जिसमें पीएम मोदी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई। मीडिया के सामने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप हंसी-मजाक करते नजर आए। संवाददाताओं से बात करने के दौरान पीएम मोदी और ट्रंप के बीच जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिली। एक मौका ऐसा भी आया जब दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़कर ठहाका लगाने लगे। इसी दौरान पीएम मोदी ने ट्रंप का हाथ पकड़ लिया और प्यार से थपकी दी। पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

पीएम मोदी अगस्त 2019 में भूटान के दौरे पर गए थे। इस दौरे को लेकर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह भूटान के सांसदों के साथ हंसी-मजाक करते दिख रहे हैं।

विडियो में देखा जा सकता है कि एक सांसद अपने सिर पर हाथ फेर रहे हैं और इसी बीच पीएम मोदी उनके पीछे आ खड़े होते हैं, फिर वह उनके सिर पर हाथ फेरने लगते हैं और सासंद को इस बात का अहसास नहीं होता। उन्हें लगता है कि कोई और है और वह उनका हाथ हटाने लगते हैं, लेकिन वह जैसी ही मुड़ते हैं पीछे पीएम मोदी को पाते हैं और अभिवादन के लिए झुकते हैं और फिर पीएम मोदी उनकी पीठ पर थपथपाकर लाड़ जताते हैं।

 

Leave a Reply