Home समाचार शाहीन बाग फायरिंग मामले में साजिश का बड़ा खुलासा, कपिल गुर्जर निकला...

शाहीन बाग फायरिंग मामले में साजिश का बड़ा खुलासा, कपिल गुर्जर निकला AAP कार्यकर्ता

1159
SHARE

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सत्ता पाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने के लिए जाने जाते हैं। वह अपने फायदे के लिए किसी भी स्तर तक जाने के लिए तैयार रहते हैं। फिर इसका सबूत मिला है। दिल्ली चुनाव में बीजेपी से मिल रही कड़ी टक्कर को देखते हुए केजरीवाल ने बीजेपी को बदनाम करने की साजिश की थी, लेकिन मतदान से पहले ही केजरीवाल की इस साजिश का खुलासा हो गया है। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शाहीन बाग में पिछले दिनों फायरिंग करने वाला शख्स कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी से जुड़ा है। कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं। कपिल ने बताया है कि उसने और उसके पिता ने 2019 के शुरुआती महीने में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

कपिल गुर्जर के इस बयान को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अदालत में भी बता चुकी है। कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन से यह खुलासा हुआ। बता दें कि क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल में कुछ फोटो मिले हैं। इन फोटो में आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी, सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं।

कपिल के पिता गजे सिंह दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ तस्वीरों में नजर आ रहे हैं। करीब एक साल पहले 2019 की इन फोटो में कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेते नजर आया है। उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने भी आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी।

कपिल गुर्जर फिलहाल क्राइम ब्रांच की एसआईटी की कस्टडी में है। कपिल ने फायरिंग के बाद अपने व्हाट्सएप को डिलीट कर दिया था। तफ्तीश में क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप चैट और बाकी चीजें फोन से बरामद की जिससे यह खुलासा हुआ। 30 जनवरी को कपिल बाइक से सार्थक के साथ शाहीन बाग पहुंचा था। उसने शाहीन बाग में दो राउंड फायरिंग भी की थी। उधर क्राइम ब्रांच ने सार्थक से भी पूछताछ की है।

कपिल ने शाहीन बाग पहुंच कर अपना मोबाइल और बाइक सार्थक को दे दिया था। फिर फायरिंग की थी। इसके बाद उसे घटनास्थल से पकड़ लिया गया था। पुलिस ने फायरिंग में इस्तेमाल किए गए हथियार को भी बरामद किया था।

उल्लेखनीय है कि दल्लूपुरा के रहने वाले कपिल ने फायरिंग करते हुए घटनास्थल पर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे और यह भी कहा था कि यहां सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। कपिल को रविवार को मेट्रोपॉलिटन जज के सामने पेश किया गया था जिन्होंने उसे दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। इस घटना के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह को राजधानी की कानून-व्यवस्था को लेकर घेरा था। 

Leave a Reply