Home विपक्ष विशेष राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार- 5 लाख की कंपनी बनाकर 5000...

राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार- 5 लाख की कंपनी बनाकर 5000 करोड़ की संपत्ति बनाई है तो जवाब देना पड़ेगा

1309
SHARE

कांग्रेस महंगाई को लेकर आज शुक्रवार, 5 अगस्त को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, लेकिन यहां उन्होंने महंगाई से ज्यादा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक्शन पर बात की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को खत्म कर दिया गया है। जो आवाज उठाता है उसके पीछे ईडी लगा दी जाती है। दरअसल, नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने हाल ही में राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ की है। ईडी ने इस सिलसिले में नेशनल हेराल्ड से जुड़े कई जगहों पर छापे के बाद दिल्ली के हेराल्ड हाउस दफ्तर को सील कर दिया है। इससे इस मामले में जमानत पर चल रहे राहुल गांधी बौखला गए हैं। महंगाई की आड़ में केंद्र सरकार पर अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल के बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी झूठ बोल रहे हैं। राहुल कहते हैं कि वो सच बोलते हैं तो बताएं कि वे बेल पर क्यों हैं? उन्होंने कहा कि हमने अभी राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेस देखी। वे घबराये और सहमें हुए हैं। महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा होती है तो वे सदन में आते नहीं हैं। मंहगाई और बेरोजगारी की चर्चा तो एक बहाना है। मूलरूप से ईडी को डराना, धमकाना और परिवार को बचाना है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी जी को क्या कहें। उनकी दादी इंदिरा गांधी ने देश में एमरजेंसी लगाई थी। बड़े बड़े संपादकों को जेल भेजा था। राहुल गांधी एक बात का जवाब दें हमें कि क्या आपकी पार्टी में लोकतंत्र है क्या?

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने राहुल गांधी से सवाल करते हुए पूछा कि ‘पांच लाख की कंपनी बनाकर पांच हजार करोड़ की संपत्ति कैसे बनाई ? राहुल गांधी आपकी परेशानी का हम कुछ नहीं कर सकते। जो आपने किया है वो तो भुगतना पड़ेगा। ईडी के सवालों का जवाब देना पड़ेगा। ट्रायल फेस करना पड़ेगा।’

रविशंकर प्रसाद ने कहा-‘अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए पूरे देश की आलोचना कर रहे हैं। देश की संस्थाओं को बदनाम कर रहे हैं। जिस तरह से एक परिवार ने अब तक लोकतंत्र को अपने हितों के हिसाब से कब्जे में ले रखा था, देश अब उससे आगे निकल चुका है। कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व परिवार की जेब में है। पूरी कांग्रेस पार्टी परिवार की जेब में है। कांग्रेस पार्टी की संपत्ति भी परिवार की जेब में है।’

उधर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि ये नकली गांधी हैं और नकली इनकी विचारधारा है।

Leave a Reply