Home समाचार लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स का उपयोग करते हुए अपने तर्क को और पैना...

लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स का उपयोग करते हुए अपने तर्क को और पैना करने का काम मैं भी करूंगा और मेरे साथी भी करेंगे – जेपी नड्डा

408
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लेखक और निर्माता वरिष्ठ पत्रकार डॉ. हरीश चन्द्र बर्णवाल की vBook लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स का लोकार्पण किया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (IGNCA) के तत्वाधान में vBook लॉन्चिंग के ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के अध्यक्ष राम बहादुर राय ने की। इस दौरान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सदस्य सचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी और कला निधि के डीन और विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश चन्द्र गौड़ की गरिमामय उपस्थिति रही।

vBook लॉन्च करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे खुशी हो रही है कि मुझे लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। मुझे बताया गया कि ये लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स करोड़ों कार्यकर्ताओं तक पहुंचे। करोड़ों कार्यकर्ताओं के तर्क को और मजबूत करने में लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स एक बहुत बड़ा उपकरण बने, उसका उपयोग हो सके। इस उद्देश्य को पूरा करने का मैं विश्वास दिलाता हूं।

जेपी नड्डा ने कहा कि लंबी लड़ाई के बाद ये रिकॉर्ड संभव हुआ है। नरेद्र मोदी जी ने उसको संभव करके दिखाया है। मैं इसका चश्मदीद गवाह रहा हूं। जितने भी रिकॉर्ड बने हैं। इनके बारे में प्रधानमंत्री जी ने कल्पना की, रूपरेखा बनायी। इसके बारे में मॉनिटरिंग की। उन सब चीजों को देखने का मौका मिला है। मैं कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री जी ने स्पष्ट द्रष्टा और कमिटमेंट के साथ-साथ हौसला दिया है। मोदी जी ने देश को हौसला दिया है। उनके कारण एक-एक व्यक्ति सुरक्षित महसूस करता है।

जेपी नड्डा ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का 20 लाख करोड़ रुपये का जो पैकेज है। मैं चाहूंगा कि हरीशचंद्र जी इसकी भी स्टडी करें और देखें कि आपदा को कैसे अवसर में बदला गया है। किस तरीके से रेहड़ी वाला, ठेले वाला, पटरी वाला, इनको बैंक तक पहुंचाने की व्यवस्था, 10 हजार रुपये के लोन लेने की व्यवस्था और जीविका चलाने की सुविधा दी गई है। किसानों के लिए एक लाख करोड़ रुपये का पैकेज, जिससे किसानों की तस्वीर बदलेगी, गांवों की तकदीर बदेलगी। यह बदलते भारत की तस्वीर हमको दिख रही है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हम लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स की बात कर रहे हैं। 251 लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स निकला है। साढ़े पांच घंटे में ये vBook बनायी गयी है। इसका मैं भी अवलोकन करूंगा। इसका उपयोग करते हुए अपने तर्क को और पैना करने का काम मैं भी करूंगा और मेरे साथी भी करेंगे। मुझे खुशी है कि आप (हरीश चन्द्र बर्णवाल) ने लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स के माध्यम से vBook बनायी है। अगली बार जब आप कोई और एडिशन निकालेंगे, तो लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स की संख्या 251 से भी बढ़ी होगी।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के अध्यक्ष राम बहादुर राय ने कहा कि कितने लोग जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने पहले कार्यकाल में 251 रिकॉर्ड बनाए। अगर बीजेपी के हर सदस्य इस लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स को पढ़े, जाने और समझे तो उनमें जो आत्मबल आएगा वो अपने विरोधियों को, उनके तर्क को जवाब देने के काम आएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें जो रिकॉर्ड बना है उससे लोग अपरिचित हैं। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ता हरीश चंद्र बर्णवाल की इस वीबुक से न केवल देश के लोगों को अपनी बात समझा सकते हैं बल्कि अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं।

वर्चुअल माध्यम से इस लोकार्पण के अवसर पर vBook ‘लॉर्ड ऑफ रिकॉर्ड्स’ के लेखक और निर्माता डॉ. हरीश चन्द्र बर्णवाल ने कहा कि देश के 130 करोड़ लोगों की संवेदनाओं को मैंने इस vBook में समेटने की कोशिश की है। इस vBook में आपको प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों का खजाना मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में बने 251 रिकॉर्ड से अलग पिछले सवा साल के नए कार्यकाल में 150 रिकॉर्ड मोदी सरकार कायम कर चुकी है। ये नए भारत की नींव बनने वाली है।

इस विमोचन कार्यक्रम को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र के सदस्य सचिव डॉ. सच्चिदानंद जोशी और और कला निधि के डीन और विभागाध्यक्ष प्रो. रमेश चन्द्र गौड़ ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन श्रुति नागपाल ने किया।

Leave a Reply