Home समाचार अब ऑस्ट्रिया ने कहा – हमें इस्लामिक आतंकवाद का अनुभव हुआ

अब ऑस्ट्रिया ने कहा – हमें इस्लामिक आतंकवाद का अनुभव हुआ

539
SHARE

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में आतंकी हमला हुआ है। हथियारबंद आतंकियों ने एक साथ छह जगहों पर अंधाधुंध गोलाबारी की है। हमले में सात लोगों के मारे जाने की और कईयों के घायल होने की खबर है। मुंबई जैसे इस आतंकी हमले के बाद अब ऑस्ट्रिया ने भी कहा है कि हमें इस्लामिक आतंकवाद का अनुभव हुआ।

इसके पहले हाल ही में फ्रांस ने भी नीस और पेरिस में इस्लामिक आतंकवाद को झेला है। वियना की घटना पर दुख जाहिर करते हुए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि उनका देश ऑस्ट्रियाई लोगों के दुख की घड़ी में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है। यह हमारा यूरोप है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं। हम झुकेंगे नहीं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस इस्लामी आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमारी संवेदनाएं लगातार आतंकी अटैक झेल रहे यूरोप के लोगों के साथ हैं। बेगुनाह लोगों के खिलाफ ये हमले बंद किए जाने चाहिए। अमेरिका कट्टरवादी इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ इस जंग में अपने सहयोगियों ऑस्ट्रिया, फ्रांस और पूरे यूरोप के साथ खड़ा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वियना में हुए आतंकी हमले पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि वे वियना में हुए आतंकी हमले से गहरे सदमे और दुख में हैं। इस संकट की घड़ी में भारत की जनता ऑस्ट्रिया के साथ खड़ी है। उनकी संवेदनाएं मारे गए लोगों के परिवार वालों के साथ हैं।

Leave a Reply