Home नरेंद्र मोदी विशेष कुछ राजनीतिक दल ऐसे हैं, जिन्हें देश की विरासत से दिक्कत है...

कुछ राजनीतिक दल ऐसे हैं, जिन्हें देश की विरासत से दिक्कत है और देश के विकास से भी…क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है : PM Modi

332
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे यहां कुछ राजनीतिक दल ऐसे रहे हैं, जिन्हें देश की विरासत से भी दिक्कत है और देश के विकास से भी।देश की विरासत से दिक्कत इसलिए, क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है। देश के विकास से दिक्कत इसलिए, क्योंकि गरीब की, सामान्य मानवी की इन पर निर्भरता दिनों-दिन कम हो रही है। कुछ राजनीतिक दलों को काशी में बाबा विश्वनाथ का भव्य धाम बनने से दिक्कत है। इन लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनने से दिक्कत है।

जनता कह रही है- यूपी प्लस योगी-बहुत हैं उपयोगी
सरकार जब सही नीयत के साथ काम करती है, तो क्या परिणाम आते हैं ये बीते 4-5 सालों में यूपी ने अनुभव किया है। योगी सरकार बनने से पहले, पश्चिम यूपी में कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी, इससे आप भलीभांति परिचित हैं। पहले यहाँ क्या कहते थे? दिया बरे तो घर लौट आओ! क्योंकि सूरज डूबता था, तो कट्टा लहराने वाले सड़कों पर आ धमकते थे। बेटियों की सुरक्षा पर आए दिन सवाल उठते रहते थे। व्यापारी-कारोबारी घर से सुबह निकलता था, परिवार को चिंता होती थी। आज जब उस माफिया पर बुल्डोज़र चलता है, तो दर्द उसको पालने-पोसने वालों को होता है। तभी आज पूरे यूपी की जनता कह रही है- यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी।

ये लोग आतंक के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर करते हैं सवाल
पीएम मोदी ने कहा कि यही वे लोग हैं जो आतंक के आकाओं के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं।यही लोग हैं जो भारतीय वैज्ञानिकों की बनाई मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को कठघरे में खड़ा कर देते हैं। उन्होंने कहा कि देश के विकास का, देश के सामर्थ्य का उत्सव हम सभी को खुले मन से मनाना चाहिए। लेकिन अफसोस, इन लोगों की सोच ऐसी नहीं है।

डबल इंजन की सरकार में यूपी का बढ़ रहा सामर्थ्य
प्रधानमंत्री मोदी शाहजहांनपुर में उत्तर प्रदेश के सबसे लंबे (594 किलोमीटर) गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के मौके पर उपस्थित विशाल जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है, वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है। पहले ऐसी बड़ी परियोजनाएं, कागज पर इसलिए शुरू होती थीं ताकि वो लोग अपनी तिजोरी भर सकें। आज ऐसी परियोजनाओं पर इसलिए काम हो रहा है ताकि यूपी के लोगों का पैसा बचे। आज डबल इंजन की सरकार में यूपी का बढ़ता हुआ सामर्थ्य हम सभी देख रहे हैं।

मेगा प्रोजेक्ट्स पर तेज़ी से काम चल रहा है
पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे हो या फिर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो या फिर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के महत्वपूर्ण फेज, ऐसे अनेक प्रोजेक्ट्स जनसेवा के लिए समर्पित हो चुके हैं। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, प्रयागराज लिंक एक्सप्रेसवे दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दिल्ली-मेरठ रैपिड हाई स्पीड कॉरिडोर, जैसे मेगा प्रोजेक्ट्स पर तेज़ी से काम चल रहा है।

अब यूपी में भेदभाव नहीं, सबका भला होता है
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब यूपी में भेदभाव नहीं, सबका भला होता है । आप याद करिए पांच साल पहले का हाल। राज्य के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दूसरे शहरों और गांव-देहात में बिजली ढूंढे नहीं मिलती थी। डबल इंजन की सरकार ने ना सिर्फ यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि हर जिले को पहले से कई गुना ज्यादा बिजली दी जा रही है। हमारी सरकार ने यूपी में 30 लाख से ज्यादा गरीबों को पक्के घर बनाकर दिए हैं। यहां शाहजहांपुर में भी 50 हजार लोगों को पक्के घर मिले हैं, उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा हुआ है।

Leave a Reply