Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी की इटली में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात, देखिए...

प्रधानमंत्री मोदी की इटली में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात, देखिए तस्वीरें

325
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इटली की राजधानी रोम में हैं। इस यात्रा के दौरान 29 अक्तूबर को उन्होंने प्रधानमंत्री मारियो द्राघी से मुलाकात की। 

इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रोम पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों से और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। आइए तस्वीरों के माध्यम से देखते हैं प्रधानमंत्री मोदी की इटली यात्रा-

भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात

रोम में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की
प्रधानमंत्री मोदी ने रोम पहुंचने पर शहर के पियाजा गांधी में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री ने बड़ी संख्या में वहां मौजूद भारतीय मूल के लोगों का अभिवादन किया।

इटली के हिंदू संघ के प्रतिनिधियों से भेंट की
प्रधानमंत्री ने इटली के हिंदू संघ-सनातन धर्म संघ के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों के समुदाय सदस्यों से भेंट करते हुए उनके साथ बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इटली में भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना भी की।

भारतविदों और संस्कृतविदों से मुलाकात
प्रधानमंत्री मोदी ने इटली के विश्वविद्यालयों के भारतविदों और संस्कृत विशेषज्ञों के साथ भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने भारतीय संस्कृति, साहित्य और योग व आयुर्वेद में उनकी रुचि पर विशेष ध्यान दिया और भूमिका की सराहना की।

इस्कॉन के प्रतिनिधियों से मुलाकात
प्रधानमंत्री मोदी ने इटालियन कॉन्ग्रिगेशन फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों के समुदाय सदस्यों से मुलाकात की और इटली में भगवद गीता के संदेश के प्रसार सहित विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में उनके योगदान की सराहना भी की।

विश्व युद्धों के दौरान इटली में लड़े भारतीय सैनिकों के स्मरणोत्सव में हुए शामिल
प्रधानमंत्री ने प्रथम विश्व युद्ध और द्वितीय विश्व युद्ध में इटली में लड़े भारतीय सैनिकों के स्मरणोत्सव में शामिल सिख समुदाय और संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न संगठनों के सदस्यों से मुलाकात की और बातचीत की। प्रधानमंत्री ने इन युद्धों में भारतीय सैनिकों द्वारा दिखाई गई वीरता को श्रद्धांजलि दी।

 

Leave a Reply