Home समाचार पीएम मोदी के इटली दौरे में हिंदू धर्म की लहर: भारतीयों ने...

पीएम मोदी के इटली दौरे में हिंदू धर्म की लहर: भारतीयों ने कहा ‘बार-बार इटली आएं पीएम मोदी’

539
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में इटली में हिंदू धर्म की गूंज। ये तस्वीरें इटली के रोम की हैं, जहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ जमा थी। पीएम मोदी को देखते ही कुछ महिलाओं ने मंत्रोच्चारण से उनका स्वागत किया। ये महिलाएं शिव तांडव स्तोत्र का पाठ कर रही थीं। जब तक मंत्रोच्चाऱण चलता रहा, पीएम मोदी पूरे भक्ति भाव से हाथ जोड़े वहीं खड़े रहे।

इटली में हिंदू-सिख नेताओं से पीएम मोदी की मुलाकात 

विदेशों में पीएम मोदी इस बात को दुहराते रहे हैं कि हिन्दुत्व एक धर्म नहीं, बल्कि एक जीवनशैली है। पीएम मोदी के विदेशी दौरे में इसकी झलक बार-बार दिखाई देती है। इटली में भी पीएम मोदी ने हिंदू और सिख नेताओं के साथ बैठक की है। 

स्वामिनी हंसानंद गिरी ने कहा पीएम मोदी से मुलाकात सम्मान की बात

इटली में सनातन धर्म संघ की अध्यक्ष स्वामिनी हंसानंद गिरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात को सम्मान की बात बताया है । उन्होंने कहा कि इटली में हिंदू होना आसान नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री से मिलना इटली में हिंदू अल्पसंख्यक के रूप में हमारे लिए एक बड़ा सम्मान था। स्वामिनी हंसानंद गिरी ने कहा कि भारत  की ‘संस्कृति मानवता के लिए एक खजाना है। क्योंकि यह प्राचीन काल की संस्कृति है, अहिंसा, प्रकृति और पर्यावरण के लिए सद्भाव और सम्मान और यह इस संस्कृति की शुरुआत के बाद से ऐसा ही रहा है।’ स्वामिनी हंसानंद गिरी ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे भारत के बारे में भी बात की।

हिंदी की 2 महिला प्रोफेसरों से भी मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्यूरिन और नेपल्स विश्वविद्यालय में काम करने वाली दो महिला प्रोफेसरों से भी बात की है। एलेसेंड्रा कंसोलारो ट्यूरिन विश्वविद्यालय तो स्टेफ़ानिया कैवलियरे नेपल्स विश्वविद्यालय में हिंदी की प्रोफेसर हैं, दोनों ने पीएम मोदी से मुलाकात पर बेहद खुशी जाहिर की है। 

इटली में पीएम मोदी को मिला खास उपहार

इटली इस्कॉन की अध्यक्ष मधु सेविता दास ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की इसके बाद उन्होंने कहा कि आशा है कि वह लंबे समय तक पीएम बने रहेंगे, उनका दिल अच्छा है और उनका दिल भारत के लिए धड़क रहा है।

भारतीय समुदाय की अपील-बार बार इटली आएं पीएम मोदी

इटली में रह रहे भारतीय सिख समुदाय के सुखदेव सिंह कांग को भी पीएम मोदी से मुलाकात का मौका मिला । इस मुलाकात के बाद कांग काफी खुश नजर आए, उन्होंने कहा कि वे पहली बार पीएम मोदी से मिले और उन्हें एक परिवार की तरह महसूस हुआ। कांग ने कहा कि इटली में बसा भारतीय समुदाय चाहता है कि पीएम मोदी बार बार इटली का दौरा करें।
.

इटली से जापान तक जय श्री राम के नारे 

ये पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी की मौजूदगी में विदेशों में हिंदू धर्म की लहर नजर आ रही है। इसके पहले जापान में जय श्री राम के नारे लगे थे, आयरिश बच्चों ने श्लोक का पाठ किया था। रूस में श्लोक गाकर पीएम मोदी का स्वागत किया गया था। चीनी छात्रों ने श्लोक बोलकर पीएम मोदी का स्वागत किया था। सिंगापुर में मंत्र से पीएम मोदी का स्वागत हुआ तो पीएम मोदी के अमेरिका दौरे में भी वंदे मातरत की गूंज सुनाई दी।

 

Leave a Reply