Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक, कहा- यह...

प्रधानमंत्री मोदी ने की प्रमुख ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक, कहा- यह समय चुनौतियों का समाधान का है

307
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर के प्रमुख ऑक्सीजन उत्पादकों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह वक्त सिर्फ चुनौतियों से निपटने का नहीं है, बल्कि उनका समय में समाधान ढूंढने का भी है। प्रधानमंत्री मोदी ने सरकार और ऑक्सीजन उत्पादकों के बीच बेहतर तालमेल पर भी जोर दिया।

उन्होंने हाल के दिनों में उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना की। ऑक्सीजन की उपलब्धता में और सुधार के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने आने वाले दिनों में ऑक्सीजन उत्पादन की पूर्ण क्षमता का उपयोग करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलिंडरों की उपलब्धता बढ़ाने और ऑक्सीजन के परिवहन की सुविधाओं में भी सुधार की जरूरत है।

प्रधानमंत्री मोदी ने उद्योगों से कहा कि वे अन्य गैसों की ढुलाई के लिए इस्तेमाल किए जा रहे टैंकरों को ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए उपलब्ध कराएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्यों की ऑक्सीजन की मांग को ध्यान में रखते हुए सरकार रेलवे और वायुसेना के परिवहन विमानों के कारगर इस्तेमाल की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की सुचारू उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार, राज्यों, उद्योग, ट्रांसपोर्टरों और अस्पतालों को एकजुट होकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि बेहतर तालमेल और समन्वय से ऑक्सीजन की कमी की चुनौती से आसानी से निपटा जा सकेगा। ऑक्सीजन उत्पादकों की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें सरकार की ओर से पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया और आशा व्यक्त की कि देश ऑक्सीजन संकट से निपटने में कामयाब होगा।

बैठक के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अम्बानी, भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड की अध्यक्ष सोमा मंडल, जेएसडब्ल्यू के सज्जन जिंदल, टाटा स्टील के नरेंद्रन और जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के नवीन जिंदल सहित अनेक उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया।

 

Leave a Reply