Home समाचार ऑक्सीजन संकट पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार

ऑक्सीजन संकट पर दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई केजरीवाल सरकार को फटकार

2220
SHARE

ऑक्सीजन संकट पर महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने पूछा कि दिल्ली के लोगों को समय पर ऑक्सीजन मिले, इसके लिए दिल्ली सरकार अपना प्लांट क्यों नहीं लगाती है। ऑक्सीजन की कमी को लेकर केजरीवाल सरकार लताड़ लगाते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि अगर सभी राज्य अपने लिए टैंकर अरेंज कर रहे हैं और आपके पास टैंकर नहीं तो आप क्यों ऐसा नहीं कर रहे। केंद्र सरकार के अफसरों से बात कीजिए। हम यहां अधिकारियों के बीच संपर्क बिठाने तो नहीं बैठे हैं।

हाई कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के प्रमुख अरविंद केजरीवाल खुद एक प्रशासनिक अधिकारी रहे हैं, क्या उन्हें नहीं पता कि ये चीजें कैसे काम करती हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा कि समस्या यह है कि जब कोई आवंटन किया जाता है, तो आपको लगता है कि वह आपके दरवाजे तक आएगा। लेकिन चीजें ऐसे नहीं चलतीं। आवंटन के बाद आपने ऑक्सीजन टैंकर लेने की क्या कोशिशें कीं?

इस पर जब दिल्ली सरकार के वकील राहुल मेहरा ने कहा कि हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं, तो कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आप भी इस स्थिति को हल्के में ले रहे हैं। क्या आपने प्लांट्स से बात करने की कोशिश की।

दिल्ली के लोगों को ऑक्सीजन न मिलने पर हाई कोर्ट ने यह भी कहा कि यह एक आपराधिक स्थिति है। अगर कोई ऑक्सीजन की सप्लाई रोकता है, तो हम उसे बख्शेंगे नहीं।

Leave a Reply