Home समाचार कोरोना के हालात संभालने में पीएम मोदी रहे हैं सफल : सर्वे

कोरोना के हालात संभालने में पीएम मोदी रहे हैं सफल : सर्वे

664
SHARE

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चलने वाली केंद्र सरकार के सात साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में कई मीडिया संस्थानों ने सरकार के प्रति देश की जनता का नजरिया जानने के लिए सर्वे किया है। ऐसा ही एक सर्वे एबीपी न्यूज और सी-वोटर ने मिलकर किया है। इस सर्वे में पीएम मोदी और उनकी सरकार की कार्यप्रणाली का देश की जनता ने जय-जय किया है। वह चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की बात हो या फिर कोरोना के हालात से देश को संभालने का मामला हो, देश की जनता ने मोदी सरकार पर भरोसा जताया है और उनके निर्णय की तारीफ की है। कोरोना काल में इस वैश्विक महामारी से देश को संभालने के प्रश्न पर देश की जनता ने मुक्त कंठ से प्रधानमंत्री का यश-गान किया है। देश के लोगों का तो यहां तक कहना है कि जिस प्रकार से पीएम मोदी ने इस कठिन दौर में देश को संभाला है उससे बेहतर ढ़ंग से कोई संभाल ही नहीं सकता है।

पीएम मोदी के हर फैसले से अधिकांश लोग संतुष्ट

मोदी सरकार के सात साल के इस कार्यकाल की एक खासियत यह रही है क सरकार के किसी भी फैसले से जनता में नाराजगी नहीं हुई। पीएम मोदी के हर फैसले से जनता संतुष्ट दिखती है। यह बात एबीपी और सी-वोटर के संयुक्त सर्वे में प्रमुखता से उभर कर सामने आई है। सर्वे की इस फाइंडिंग्स से ही आप मोदी सरकार की जनता में स्थापित लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं। वह चाहे कोरोना की चेन तोड़ने के लिए संपूर्ण देश में लॉकडाउन लगाने का निर्णय हो या फिर विश्व स्तर पर मानवीयता को देखते हुए दुनिया के देशों को वैक्सीन देने का निर्णय हो देश के अधिकांश लोग पीएम मोदी के निर्णय के पक्ष में खड़े हैं। सर्वे के एक आंकड़ा के मुताबिक 76 प्रतिशत लोगों ने लॉकडाउन के पीएम मोदी के फैसले को सही ठहराया। जबकि 65 प्रतिशत ग्रामीण आबादी ने इसे सही बताया है।

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी बढ़ा भरोसा

कोरोना की पहली लहर से सफलतापूर्वक मुकाबला करने के लिए पूरी दुनिया ने पीएम मोदी के नेतृत्व का लोहा माना। हर देश के राष्ट्राध्यक्षों ने कोरोना का सफलता पूर्वक सामना करने के लिए और वैश्विक महामारी से दुनिया की रक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। लेकिन जब भारत में कोरोना की दूसरी लहर ने दस्तक दी और भयावहता की स्थिति में पहुंच गई तो उम्मीद की जाने लगी कि पीएम मीद एक बार फिर देश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करेंगे। लेकिन पीएम मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा नहीं कर के सभी को चौंका दिया। इस सर्वे में जो फैक्ट फाइंडिंग्स उभरकर सामने आया है उससे साबित होता है कि पीएम मोदी का फैसला जनता के हित में था। क्योंकि इस सर्वे के मुताबिक देश की जनता ने पीएम मोदी के दूसरी बार संपूर्ण देश में लॉकडाउन नहीं लगाने के फैसले को सही बताया है। इससे एक बात और सामने आती है कि पीएम मोदी की देश की जनता और उनके हित पर कितनी पकड़ है।

Leave a Reply