Home समाचार आम आदमी पार्टी में महिला कार्यकर्ता से बदसलूकी और मारपीट, केजरीवाल से...

आम आदमी पार्टी में महिला कार्यकर्ता से बदसलूकी और मारपीट, केजरीवाल से पीड़िता का सवाल, AAP में महिलाएं सुरक्षित क्यों नहीं ?

513
SHARE

दिल्ली की केजरीवाल सरकार महिला सुरक्षा को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है। लेकिन आम आदमी पार्टी के अंदर ही महिलाएं सुरक्षित नहीं है। पार्टी के नेता ना सिर्फ महिला कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करते हैं, बल्कि मारपीट और बदसलूकी कर अपमानित करने की कोशिश करते हैंं। सोमवार यानि 31 मई को मटियाला वार्ड से ‘आप’ के पार्षद रमेश मटियाला के खिलाफ पार्टी की महिला कार्यकर्ता के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई।

सोशल मीडिया पर पीड़ित महिला कार्यकर्ता का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें म​हिला ने खुद फेसबुक पर अपनी आपबीती सुनाई थी। वायरल वीडियो में पीड़िता का कहना है कि रमेश मटियाला ने अपनी उपस्थिति में दो महिला कार्यकार्ताओं को बुलवाया और मुझ पर हमला करवाया। रमेश ने उन्हें थप्पड़ मारने को भी कहा। इसके अलावा मेरे पोस्टर और बैनर जो मैंने टेस्ट कैंप के लिए लगवाया था, महिलाओं से उसे फाड़ने को कहा।

पीड़ित महिला कार्यकर्ता के मुताबिक उन्होंने मटियाला में दिल्ली सरकार की मदद से आरटी-पीसीआर टेस्ट कैंप लगवाया था। इसलिए उन्होंने अपनी फोटो वाला एक बैनर वहां लगा रखा था। 28 मई,2021 को जब रमेश मटियाला वहां पहुंचे तो वह बैनर देखकर भड़क गए। रमेश मटियाला धमकी देते हुए बैनर लगाने का विरोध किया, जबकि ये सब उन्होंने ही आयोजित करवाया था। रिजनल हेड की नौकरी छोड़कर आम आदमी पार्टी के लिए काम करने वाली पीड़ित महिला ने अरविंद केजरीवाल से सवाल किया, “आपकी पार्टी में महिलाएं सुरक्षित क्यों नहीं हैं?”

पीड़ित महिला की शिकायत पर AAP पार्षद रमेश मटियाला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 (चोट पहुंचाना), 341 (गलत तरीके से रोकना), 509 (गलत शब्दों का प्रयोग या किसी महिला को अपमानित करने का इरादा) और 506 (धमकी देना) के तहत दिल्ली के बिंदापुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

 

Leave a Reply