Home पोल खोल वॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र फिर उजागर,...

वॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर कांग्रेस का दोहरा चरित्र फिर उजागर, कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला गलतबयानी कर रहे थे या कार्ति चिदंबरम झूठ बोल रहे हैं ?

281
SHARE

कांग्रेस नेताओं की तरह पार्टी का भी दोहरा चरित्र अक्सर सामने आता रहा है। अपने मतलब और स्वार्थ के लिए अपनी नीतियों और बयानों में ट्वीस्ट ले आना कांग्रेस नेताओं के लिए कोई नई बात नहीं है। एक बार फिर कांग्रेस का दोहरा चेहरा वॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन को लेकर उजागर हुआ है। पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने पुरानी पार्टी लाइन से अलग बयान दिया है। इससे यह सवाल उठ खड़े हुए हैं कि कांग्रेस पहले गलतबयानी कर रही थी या फिर अब झूठ बोल रही है ?

सुरजेवाला ने पनामा पेपर्स लीक के चलते अमिताभ पर सवाल उठाए थे
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल का दूसरा साल पूरा होने के अवसर पर कांग्रेस ने कार्यक्रम में वॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के शामिल होने पर सवाल उठाए थे। कांग्रेस स्पोक्सपर्सन रणदीप सुरजेवाला ने तब बकायदा प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि पनामा पेपर्स लीक में अमिताभ पर आरोप लगे हैं। मोदी सरकार अपने अचीवमेंट गिनाने के लिए ऐसे एक्टर की मदद क्यों ले रही है? सुरजेवाला ने जोर देकर कहा कि मैं इस देश के नागरिक के तौर पर कह रहा हूं। अगर किसी व्यक्ति विशेष के खिलाफ काला धन की जांच चल रही हो तब उसके साथ सरकार के कार्यक्रम क्या सरकार की जांच एजेंसियों को क्या मैसेज नहीं जाएगा?

ईडी ने ऐश्वर्या राय को तलब किया, अधिकारियों ने की पूछताछ
अब बहुचर्चित पनामा पेपर्स लीक मामला एक बार फिर चर्चाओं में आ गया है। इस पेपर लीक में अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय समेत कई भारतीय हस्तियों के नाम थे और इन सभी लोगों पर टैक्स में धोखाधड़ी के आरोप लगे थे। वहीं, इस मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन से पूछताछ की। ईडी ने विदेशी मुद्रा नियमों के उल्लंघन के आरोप में 48 साल की ऐश्वर्या राय को तलब किया था। ऐश्वर्या राय सोमवार को दोपहर 2 बजे के आसपास ईडी ऑफिस पहुंची थीं। उन पर विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन में विदेशों में धन जमा करने के आरोप हैं। ऐसे में ईडी के अधिकारियों ने ऐश्वर्या राय से लंबी पूछताछ की।

कार्ति बोले- सीनियर बच्चन के कारण ईडी ऐश्वर्या के पीछे
ईडी अधिकारियों ने ऐश्वर्या से सवालों की एक लंबी लिस्ट बनाई थी। वहीं, ऐश्वर्या राय को तलब किए जाने के बारे में जब मीडिया ने पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे और कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम से प्रतिक्रिया ली तो उन्होने कहा कि ईडी ऐश्वर्या राय का पीछा इसलिए कर रही है क्योंकि अमिताभ बच्चन ने मोदी सरकार के प्रचार का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया था।

कौन बोल रहा है झूठ, सुरजेवाला या कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम का बयान पूर्व में दिए गए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान के विपरीत है। कांग्रेस पहले तो प्रधानमंत्री और अमिताभ बच्चन की नजदीकियों पर सवाल उठा रही थी। अब अपनी ही पार्टी लाइन में परिवर्तन लाते हुए ऐश्वर्या का यह कहते हुए बचाव किया है कि अमिताभ के बीजेपी का प्रचार न करने के चलते अकारण ही ऐश्वर्या को परेशान किया जा रहा है। कांग्रेस के इस दोगलेपन से एक बात तय है कि कांग्रेस या तो पहले गलतबयानी कर रही थी या फिर अब झूठ बोल रही है ?

 

Leave a Reply