Home समाचार एक्शन में यूपी की योगी सरकार, बागपत में किसानों का खत्म कराया...

एक्शन में यूपी की योगी सरकार, बागपत में किसानों का खत्म कराया धरना, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही UP Police

795
SHARE

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुए उपद्रव के बाद पूरे देश में गुस्सा है। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी पूरी तरह हरकत में आ चुकी है। सरकार ने आंदोलनकारी किसानों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत यूपी के बागपत से हुई, जहां बीती रात पुलिस ने बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को जबरन हटाकर घर भेज दिया। ये किसान केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-सहारनपुर हाइवे पर धरना दे रहे थे।

पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि बागपत एडीएम का कहना है कि किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से हटाया गया। इसके बाद से यूपी पुलिस ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। सोशल मीडिया पर लोगों ने यूपी पुलिस की इस कार्रवाई के लिए तारीफ की है।

उधर, बागपत प्रशासन ने किसी भी तरह के बल प्रयोग से इनकार किया है। बागपत के एडीएम अमित कुमार ने NHAI के काम का हवाला देते हुए कहा, ‘किसानों ने एक महीने से ज्यादा समय से नेशनल हाइवे को एक साइड से जाम कर रखा था। आज NHAI ने हाइवे को खाली कराने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा। उसी पत्र पर ऐक्शन लेते हुए पुलिस प्रशासन ने हाइवे खाली करा लिया।’

बुधवार को पूरे दिन एडीएम अमित कुमार सिंह एवं एएसपी मनीष मिश्र ने धरनारत किसानों के साथ धरना समाप्त करने के लिए वार्ता की, लेकिन किसान अपनी मांगों पर अडिग रहे। पुलिस प्रशासनिक अफसर रात 11 बजे भारी पुलिस फोर्स के साथ धरनास्थल पर पहुंचे और किसानों को खदेड़ते हुए धरना खत्म करा दिया। मौके पर एसपी अभिषेक सिंह, एसडीएम दुर्गेश मिश्र, सीओ आलोक सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply