Home समाचार देश ऑक्सीजन संकट का सामना कर रहा है, उधर कांग्रेस नेता ऑक्सीजन...

देश ऑक्सीजन संकट का सामना कर रहा है, उधर कांग्रेस नेता ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में लगे हैं

626
SHARE

पूरा देश इस समय कोरोना महामारी की वजह से ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा है। अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए केंद्र और राज्य सरकारें दिन-रात मेहनत कर रही है। उधर कांग्रेस के नेता ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी में लगे हुए हैं। फरीदाबाद पुलिस ने एक कांग्रेसी नेता विजेंद्र मावी को गिरफ्तार किया है, जो ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर एक सिलेंडर को 40 हजार रुपये में बेचता था। क्राइम ब्रांच की टीम ने कांग्रेस नेता के घर पर छापा मारकर 42 खाली और 8 भरे ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए। 

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के मुताबिक क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि शहर के इंद्रा काम्पलेक्स में कांग्रेस नेता विजेंद्र मावी अपने घर से ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी कर रहा है। इसके बाद क्राइंम ब्रांच सेक्टर-17 की पुलिस ने छापेमारी की। आरोपी को रंगे हाथों पकड़ने क्राइम ब्रांच प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप मोर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। आरोपी प्राइवेट एजेंसियों से सिलेंडर भरवाकर उन्हें ऊंचे दामों पर बेचता था।

पुलिस के मुताबिक कांग्रेस नेता बिजेंद्र मावी ने काफी मात्रा मे मेडिकल ऑक्सीजन सिलेंडर अपनी टाटा 407 में रखकर अपने घर में रखा हुआ था। सूचना पर पुलिस ने जब मकान पर दबिश दी ताे नेता भी मौके पर ही मिल गया। उसे हिरासत में लेकर जब गाड़ी में रखे सिलेंडरों के बारे पूछताछ की तो वह कोई सही जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद ड्रग इंस्पेक्टर संदीप गहलान को मौके पर बुलाया गया। गाड़ी को चेक करने पर 42 खाली व 8 भरे हुए सिलेंडर मिले।

जब फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी बिजेंद्र मावी से लाइसेन्स व परमिट मांगा तो उसके पास कुछ भी नहीं थाा। पुलिस का कहना है कि आरोपी इन ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी करने के लिए जमा कर रखा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आरेापी नेता काे गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ के दौरान आरोपी कांग्रेस नेता ने बताया कि वह इससे पहले प्राइवेट कम्पनी में सिलिंडर सप्लाई का कार्य करता था, लेकिन कोरोना काल में वह इन सिलिंडरों को प्राइवेट हस्पतालों में सप्लाई करने लगा। वह फरीदाबाद की विभिन्न एजेंसीयों से सिलेंडर भरवाकर लाता था और आगे सप्लाई कर देता था। जब वह अस्पतालों के लिए सिलेंडर लेकर आता था तो वह उन सिलेंडरों में से कुछ गैस निकाल लेता था और उसे महंगे दामों पर जरूरतमंद लोगों को बेच देता था|

Leave a Reply