Home पोल खोल CDS बिपिन रावत पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सिरफिरे, देशद्रोही, गद्दार और...

CDS बिपिन रावत पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सिरफिरे, देशद्रोही, गद्दार और आतंकियों के स्लीपर सेल, राजस्थान से एक को पकड़ा, अन्य के खिलाफ एक्शन में पुलिस

1076
SHARE

तमिलनाडु के कुन्नूर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का हैलीकॉप्टर क्रैश होने और उसमें सीडीएस समेत मां भारती के 13 सपूतों की शहादत के पूरा देश स्तब्ध है। मर्माहत है। शोकाकुल है। इस महान दुख की घड़ी में भी कुछ सिरफिरे, देशद्रोही, गद्दार और आतंकियों के स्लीपर सेल अपना नापाक चेहरा और घिनौनी करतूत दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वो लोग देश के जांबाज के बारे में घोर आपत्तिजनक पोस्ट कर रहे हैं, जो सीडीएस बिपिन रावत के पांव के नाखून की मैल बराबर भी नहीं है।सोशल मीडिया पर CDS जनरल बिपिन रावत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले राजस्थान के टोंक से एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन ऐसे कई लोग हैं, जो पुलिस पकड़ से बाहर हैं. टोंक शहर के राज टॉकीज के पास रहने वाले जावाद (21) पुत्र अब्दुल नक्की खान को गिरफ्तार किया गया है। CDS जनरल बिपिन रावत के शहीद होने की सूचना के बाद बुधवार देर शाम जावाद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली। पोस्ट में रावत के शहीद होने को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई थी। पोस्ट के वायरल होने पर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। पोस्ट को लेकर पुलिस अफसरों से शिकायत की गई। पोस्ट डालने के करीब एक घंटे बाद जावाद ने पोस्ट को डिलीट कर दिया। तब तक हजारों की संख्या में लोग उस पोस्ट को पढ़ चुके थे।

राजस्थान के टोंक में जावाद खान को गिरफ्तार किया

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु होने पर कई असामाजिक तत्वों ने खुशी जाहिर की है। सोशल मीडिया पर इन हरकतों के स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं। इन मामलों में अब पुलिस ने गिरफ्तारियाँ शुरू कर दी हैं। राजस्थान के टोंक में जावाद खान एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है। जावाद खान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से लिखा था, “जहन्नुम जाने से पहले ही जिंदा जल गया”। इसके साथ उसने जनरल रावत का फोटो भी शेयर किया था। जनरल रावत का नाम लिखने से पहले जावाद ने MF शब्द का प्रयोग किया था।

 

अन्य मामले में IIT दिल्ली ने दिवंगत जनरल रावत पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अपने एक छात्र के खिलाफ जाँच शुरू की है। आरोपित का नाम राम प्रबहरन है। उसने ट्वीट में लिखा था, “दोस्तों, वो होमोफोबिक कूड़ेदान का पीस मर गया”। इसके साथ उसने जश्न की इमोजी डाली थी। इस मामले में IIT दिल्ली के डायरेक्टर प्रोफेसर वी रामगोपाल राव ने जाँच के बाद कार्रवाई करने की बात कही है। ट्वीट में राव ने कहा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि दुख की इस घड़ी में कोई इतना संवेदनहीन हो सकता है।”

 


वहीं, जयपुर के सिविल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अजय सिंह जेठू का भी एक कथित फेसबुक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। उसमें लिखा है, “CDS अपनी वाइफ को लेकर सेना के हेलीकॉप्टर से कहाँ तफरी कर रहे थे। चॉपर कोई दहेज़ में मिला हुआ था। इस स्क्रीनशॉट पर भी जयपुर पुलिस को टैग करके कार्रवाई की माँग हो रही है।


अपनी प्रोफ़ाइल में अखिलेश यादव की कवर फोटो लगाने वाले गुजरात के शिवाभाई अहीर ने अपने फेसबुक पोस्ट में आपत्तिजनक टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा है, “पुलवामा द्रोही मनोहर पर्रिकर, सेना प्रमुख बिपिन रावत के बाद अब डोभाल की बारी।” इसी के साथ उसने हँसी वाली एक इमोजी भी डाली है। हरियाणा भाजपा IT सेल के प्रभारी अरुण यादव ने इस स्क्रीनशॉट और लिंक को शेयर करते हुए कार्रवाई की माँग की है।

भारत की हार के बाद पाकिस्तान की जीत पर गद्दारों ने मनाई थीं खुशियां

इससे पहले भी दुबई में खेले गए आईसीसी टी20विश्वकप के मैच में भारत की हार के बाद पाकिस्तान की जीत पर गद्दारों ने खुशियां मनाई थीं। भारत देश में रहने-खाने और पड़ौसी पाकिस्तान के गुण गाने वाले ‘गद्दारों’ को कोई भी सच्चा हिंदुस्तानी बख्शने के मूड में नहीं है। ऐसा करने वाली उदयपुर की टीचर नफीसा अटारी अकेली नहीं है। दरअसल, ये ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ गैंग के ही स्लीपर सेल जैसे हैं, जो अभी तक बिलों में छिपे हुए थे। जरा-सा मौका मिलते ही इन रंगे-सियारों ने अपनी असलियत दिखा दी।कलंकित चेहरों ने दिखा ही दी अपनी असलियत
पड़ताल में सामने आया है कि टीचर नफीसा अटारी के अलावा जैसलमेर और बांसवाड़ा में भी ऐसे ही देश के गद्दार और पाक-परस्त कलंकित चेहरे छिपे थे, जिन्हें टी20 क्रिकेट मैच में भारत की हार के ज्यादा खुशी पाकिस्तान की जीत पर हुई। इन्होंने इस दिली खुशी का बखान पूरी बेशर्मी के सोशल मीडिया पर भी किया। ताकि इनके जैसे विचार रखने वाले इनके साथ आ सकें। आइये, काली करतूत करने वाले ऐसे लोगों के बारे में विस्तार से बताते हैं….जोधपुर के रशीद अब्दुल्लकरतूत – उदयपुर की नफीसा अटारी ने ‘We Won’ का स्टेटस लगाया
परिणाम : नौकरी से बर्खास्त, देश से मांगी माफी, गिरफ्तार भी किया

उदयपुर की नीरजा मोदी स्कूल की अध्यापिका नफीसा अटारी को क्रिकेट मैच में भारत की हार पर इतनी खुशी हुई कि उसने पाकिस्तान की जीत पर ‘We Won’ का स्टेटस ही लगा लिया। इस तरह सेलिब्रेशन मनाने की खबर से उदयपुर में हंगामा मच गया। टीचर के स्टेटस की फोटो भी जमकर वायरल हो गई. जब नफीसा से इस बारे में पूछा गया कि क्या वो पाकिस्तान को सपोर्ट करती है तो उसने कहा हां…इस पर मामले ने तूल पकड़ा तो स्कूल प्रबंधन भी एक्शन मोड पर आ गया. कार्रवाई करते हुए प्रबंधन ने नफीसा को बर्खास्त कर दिया।

माफीनामे का अपना एक वीडियो भी जारी किया
इतना ही नहीं, पुलिस ने केस जानकारी में आते ही नफीसा को गिरफ्तार कर लिया। अटारी के खिलाफ पुलिस ने धारा 153 बी में मामला दर्ज किया। यह मामला राष्ट्रीय एकता के खिलाफ कार्य करने से जुड़ा है। नौकरी गई और पुलिस के हत्थे चढ़ी, तब जाकर अटारी की अक्ल ठिकाने पर आई। पाकिस्तान की जीत पर we won का स्टेटस लगाने वाली टीचर नफीसा ने गलती के लिए सार्वजनिक माफी मांगी और अपना स्टेटस बदलकर I Love India लगाया। उसने कहा, इससे किसी भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं सभी से माफी मांगती हूं। मैं भी अन्य लोगों की तरह भारत से प्यार करती हूं। इस मामले में लोगों के गुस्से को देखते हुए माफीनामे का अपना एक वीडियो भी जारी किया।करतूत – जोधपुर के रशीद अब्दुल्ल सेलिब्रेशन का स्टेट्स लगाया
परिणाम : पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट का जमानत के इनकार
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की हार और पाकिस्तान की जीत से केवल उदयपुर की टीचर नफीसा अटारी ही नहीं, बल्कि जोधपुर के पीपाड़ शहर के युवक रशीद अब्दुल्ल ने भी पाकिस्तान की जीत के बाद इसे सेलिब्रेट करने वाला स्टेट्स लगाया। बाद में किसी के आपत्ति उठाने पर उसने कहा कि मैं आज बहुत खुश हूं। लेकिन उसका सेलिब्रेशन उस पर भारी पड़ गया। युवक के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में कोर्ट ने भी उसे जमानत देने से इनकार करते हुये जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया।

स्क्रीन शॉट वायरल हुआ तो फैला आक्रोश
दरअसल, पीपाड़ शहर निवासी रशीद अब्दुल्ल ने अपने व्हाट्सएप स्टेट्स पर पाक की जीत की खुशी का इजहार किया। उसके स्टेट्स को टैग करके एक अन्य युवक ने पूछा, क्या हुआ ? खुशी क्यों मना रहे हो भारत हार गया इसलिए क्या ? इस पर रशीद अब्दुल ने जवाब में लिखा कि हां…बहुत हैप्पी हूं….आज तो। उसके बाद सवाल पूछने वाले ने कह दिया कि तो फिर यहां क्यों रहते हो ? सोशल मीडिया पर दोनों की युवकों की हुई बातचीत का स्क्रीन शॉट बाद में वायरल हो गया तो लोगों में आक्रोश फैल गया। इस पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि पत्रावलियों को देखने से स्पष्ट हो जाता है कि आरोपी ने देश विरोधी व सौहार्द की भावनाएं भड़काने का प्रयास किया है। ऐसे में उसे जमानत नहीं दी जा सकती है।करतूत – बांसवाड़ा के अरमान ने इंस्टाग्राम पर “Congratulations Pakistan” लिखा
परिणाम : अरमान के खिलाफ पुलिस थाने में केस दर्ज, गिरफ्तारी के लिए तलाश
भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने का एक मामला बांसवाड़ा में भी सामने आया है। कुशलगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के एक युवक ने 5 दिन पहले सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को बधाई देने वाला स्टेटस डाला था। इसे देशद्रोही गतिविधि मानते हुए कुशलगढ़ निवासी अमितसिंह पुत्र अमरसिंह चौहान ने इस मामले में युवक के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सीआई प्रदीप कुमार ने केस दर्ज किया है।

बिगड़ सकता है सामाजिक सौहार्द और भाईचारा
रिपोर्ट में कहा है कि 25 अक्टूबर से सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, इसमें अभियुक्त अरमान पुत्र नामालुम निवासी रामगढ़ की ओर से उसके इंस्टाग्राम अकाउंट arman.sk90 पर एक स्टेटस “Congratulations Pakistan” और “ज्यादा ही हल्के में ले रहे थे” को स्माइली इमोजी के साथ अपलोड किया गया है। इस तरह के कृत्य से समाज और नगर का माहौल दूषित हो रहा है। इस हरकत से भारत की अस्मिता प्रभावित हुई है। इससे क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द और भाईचारा बिगड़ सकता है।



 	
        

Leave a Reply