Home समाचार अहमदाबाद में केजरीवाल की PC में पहुंचे लोगों से उतरवाए गए जूते-चप्पल,...

अहमदाबाद में केजरीवाल की PC में पहुंचे लोगों से उतरवाए गए जूते-चप्पल, AAP को सता रहा था जूते फेंके जाने का डर

1068
SHARE

दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल को जूतों और चप्पलों से डर लगता है। उन्हें लगता है कि लोग उन्हें मारने के लिए ही जूते-चप्पल पहनते हैं। उनका यह डर आज यानि 14 जून, 2021 को गुजरात के अहमदाबाद में देखने को मिला, जब अरविंद केजरीवाल ने आश्रम रोड स्थित वल्लभ सदन हवेली मंदिर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें केजरीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना साधा, लेकिन इससे ज्यादा चर्चा पत्रकारों, आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं समेत सभी लोगों से जूते-चप्पल बाहर ही उतरवाने को लेकर हो रही है। 

AAP के बहाने की खुली पोल

आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया कि प्रेस कॉन्फ्रेंस मंदिर के बगल के हॉल में होनी थी। इसलिए पत्रकारों, आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं समेत सभी लोगों से जूते-चप्पल बाहर ही उतरवा लिए गए। लेकिन AAP की पोल उसी समय खुल गई, जब केजरीवाल की पीसी के दौरान बी-डिवीजन के एसीपी एलबी झाला और गुजरात यूनिवर्सिटी के पीआई वीजे जडेजा और गनमैन जूते पहने हुए ही नजर आए।

बिना ID कार्ड वालों को नहीं मिली एंट्री

केजरीवाल के आने की खबर सुनते ही आसपास के जिलों से भी कार्यकर्ता अहमदाबाद पहुंचे थे। लेकिन, कईयों के पास पार्टी का ID कार्ड न होने के चलते उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस वाले हॉल में एंट्री नहीं दी गई। सिर्फ ID कार्ड वाले लोगों को ही अंदर जाने दिया। इससे कई कार्यकर्ता हॉल के बाहर ही खड़े नजर आए।

जूते-चप्पल फेंके जाने का डर

दरअसल आम आदमी पार्टी को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जूते-चप्पल फेंके जाने का डर सता रहा था। क्योंकि केजरीवाल पर स्याही, मिर्ची पाउडर और जूते-चप्पल फेंकने की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं। 9 अप्रैल 2016 को दिल्ली में केजरीवाल की PC के दौरान एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया था।

केजरीवाल पर 4 बार हो चुके हमले

  • 2016 में राजस्थान के बीकानेर में केजरीवाल पर स्याही फेंकी गई थी। स्याही फेंकने वाले ABVP नेता को हिरासत में ले लिया गया था
  • अप्रैल 2016 में ही जब केजरीवाल दिल्ली में ऑड एंड इवन के सैकेंड फेज की घोषणा कर रहे थे, तब एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया था।
  • 2018 में केजरीवाल दिल्ली सचिवालय स्थित अपने ऑफिस की ओर जा रहे थे, इस दौरान उनके ऑफिस के बाहर एक युवक मिर्च पाउडर से भरी माचिस लेकर खड़ा था। केजरीवाल के पास आते ही युवक ने मिर्च पाउडर उनके चेहरे पर फेंक दिया था।
  • 2019 में लोकसभा चुनाव के समय दिल्ली में रोड शो के दौरान एक युवक ने केजरीवाल की गाड़ी पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया था।

Leave a Reply