Home समाचार कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना इमरजेंसी लगाने की तैयारी में! केबल ऑपरेटर को...

कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना इमरजेंसी लगाने की तैयारी में! केबल ऑपरेटर को रिपब्लिक चैनल ना दिखाने की दी धमकी

1461
SHARE

शिवसेना पर शायद गठबंधन सहयोगी कांग्रेस की संगत का असर दिखने लगा है। शिवसेना अब राज्य में इमरजेंसी लगाने की तैयारी में हैं। शिवसेना ने एक तरह से राज्य में मीडिया पर सेंसरशिप लगाने की तैयारी कर ली है। सुशांत सिंह- रिया चक्रवर्ती मामले में कंगना रनौत को डराने-धमकाने और ऑफिस तोड़ने के बाद शिवसेना ने अब पत्रकारों को डराना शुरू कर दिया है। शिवसेना ने गुरुवार, 10 सितंबर को महाराष्ट्र के सभी केबल ऑपरेटरों को ‘रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क’ नहीं दिखाने को कहा है। शिवसेना से जुड़े ‘शिव केबल सेना’ ने एक पत्र लिखकर राज्य के केबल-टीवी ऑपरेटरों से रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क पर प्रतिबंध लगाने या फिर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

शिव केबल सेना द्वारा ऑपरेटर हैथवे, डेन, इन केबल, जीटीपीएल, सेवन स्टार, सिटी केबल्स सहित सभी सभी प्रमुख केबल ऑपरेटरों को धमकाना प्रेस की आजादी पर कुठाराघात है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर रोक लगाने की शिवसेना की इस कोशिश पर रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह आदेश पूरे महाराष्ट्र में केबल ऑपरेटरों के लिए एक खुला खतरा है। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क को ब्लॉक करना भारत के संविधान के अनुच्छेद 19 (1) (ए) के तहत बोलने की स्वतंत्रता का पूरी तरह से उल्लंघन है। जैसा कि सत्ता में बैठे लोग रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क को रोकने और डराने वाली रणनीति का उपयोग कर रहे हैं, हम आपसे, अपने प्रिय दर्शकों और पाठकों से अपील करते हैं कि इस लड़ाई में हमारा साथ दें और इस आपातकालीन मानसिकता के खिलाफ खड़े हों क्योंकि खबर लिखना, रिपोर्ट करना, जांच करना और इसे मूल रूप से आपको उपलब्ध कराना हमारा कर्तव्य है।

इसके साथ ही रिपब्लिक मीडिया ने #CantBlockRepublic अभियान  चलाकर लोगों से पिटीशन पर साइन करने की अपील की है। इस अभियान से जुड़ने का लिंक है- #CantBlockRepublic

मीडिया पर लगाम कसने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ प्रेस की आजादी पर रोक लगाने की कोशिश का सोशल मीडिया पर भी जमतर विरोध हो रहा है। लोग मीडिया सेंसरशिप के लिए उद्धव ठाकरे सरकार की थू-थू कर रहे हैं।

Leave a Reply