Home समाचार सोनिया और राहुल जी दूसरों को नसीहत देने से पहले रायबरेली का...

सोनिया और राहुल जी दूसरों को नसीहत देने से पहले रायबरेली का हाल देखिए, टीकाकरण में सबसे पीछे, 1% आबादी को भी पूरी तरह से नहीं लगे टीके

214
SHARE

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी तेजी से देश के सभी लोगों के टीकाकरण की मांग कर रहे हैं। गांधी परिवार हर रोज ट्वीट कर मोदी सरकार को टीकाकरण को लेकर तरह-तरह की नसीहतें देता हैं, लेकिन सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में टीकाकरण के आंकड़े बेहद चिंताजनक है। राज्य की जनसंख्या के आधार पर देखें तो रायबरेली जिले में टीकाकरण की दर सबसे कम है। शायद देश के लिहाज से भी टीकाकरण दर के मामले में यह जिला सबसे नीचे है।

करीब 39 लाख की आबादी वाले रायबरेली में अब तक केवल 2.12 लाख डोज दिए गए हैं। इनमें से 1.81 लाख पहले डोज हैं। इस लिहाज से जिले की केवल 4.6 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन मिली है। राज्य की टीकाकरण दर 9 प्रतिशत की तुलना में यह आंकड़ा लगभग आधा है। यहां दूसरा डोज पाने वालों की संख्या 32 हजार 263 है। इसका मतलब है कि अब तक एक प्रतिशत आबादी का भी पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हो सका है। लोगों के मुताबिक स्थानीय सांसद और कांग्रेस की तरफ से टीकाकरण को लेकर कोई प्रोत्साहन नहीं दिया गया है। यहां तक कि उन्हें पता भी नहीं है कि उनकी सांसद सोनिया गांधी को टीका लगा है या नहीं। विपक्षी दलों और राजनेताओं की तरफ से फैलाए गए भ्रम की वजह से लोग टीका लगाने से डर रहे हैं।

Leave a Reply