Home समाचार पश्चिम बंगाल दौरे और ममता बनर्जी का प्रचार करने के सवाल पर...

पश्चिम बंगाल दौरे और ममता बनर्जी का प्रचार करने के सवाल पर मुश्किल में फंसे राकेश टिकैत, किसान और टिकैत की बातचीत का ऑडियो वायरल

852
SHARE

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले चार महीने से आंदोलन कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत उस समय मुश्किल में फंस गए, जब एक किसान ने फोन कर उनसे बंगाल का दौरा करने और ममता बनर्जी का प्रचार करने के बारे में सवाल कर दिया। राकेश टिकैत को किसान के सवाल का जवाब देना कठिन हो रहा था। ऐसे में राकेश टिकैत ने किसान से पीछा छुड़ाना ही मुनासीब समझा। हालांकि दोनों की बातचीत अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

दरअसल भाकियू नेता राकेश टिकैत के चुनावी दौरे किसानों को रास नही आ रहे हैं। मोदी नगर के किसान पवन चौधरी और राकेश टिकैत का वायरल ऑडियो इस समय चर्चा का केंद्र बना हुआ है। ऑडियो में पवन ने राकेश टिकैत के पश्चिम बंगाल दौरे पर सवाल उठाते हुए उन्हें ममता बनर्जी का प्रचारक बताया है। किसानों के नाम पर अपनी दुकान चमकाने का आरोप लगाते हुए पवन चौधरी ने तो किसान नेता राकेश टिकैत को यहां तक कहा है कि मोटी रकम लेकर वह किसानों का साथ छोड़कर चुनावी दौरे कर रहे हैं। गौरतलब है कि 14 मार्च, 2021 को टीएमसी सांसद डोलासेन ने कोलकाता एयरपोर्ट पर किसान नेता राकेश टिकैत का स्वागत किया था।

किसान पवन ने राकेश टिकैत से बंगाल दौरे को लेकर तल्ख अंदाज में सवाल पूछा है। पांच मिनट के वायरल ऑडियो में राकेश टिकैत बार बार झुझलाते हैं और अपनी सफाई देते हैं। आखिर में राकेश टिकैत किसान पवन चौधरी से कहते हैं ‘बकवास मत करो’। इसके बाद किसान पवन और राकेश टिकैत के बीच मोबाइल फोन पर हो रही बातचीत खत्म हो जाती है। वायरल ऑडियो में आवाज और अंजाद दोनों ही राकेश टिकैत से मेल खाते हैं, बावजूद इसके परफॉर्म इंडिया इस ऑडियो की सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है।

पढ़िए- राकेश टिकैत और किसान पवन चौधरी के बीच पूरी बातचीत

पवन : राकेश टिकैत जी का नंबर है ये।

राकेश टिकैत : हां, बोल रहा हूं।

पवन: टिकैत जी, बंगाल से गन्ने का पेमेंट आएगा क्या?

राकेश टिकैत : सब जगह से आवे हैं पेमेंट

पवन : गन्ने का पेमेंट बंगाल से आएगा क्या?

राकेश टिकैत : मैं ये कह रहा… सब जगह से आता है। तुम मिल पर धरने पर बैठो।

पवन : आप हमारे पेमेंट के लिए बंगाल जा रहे हैं। मोदी मिल पर धरने पर बैठो। … आप हमारी लड़ाई को लेकर बंगाल और कर्नाटक जा रहे हो तो मोदी मिल पर भी धरने पर बैठो। मोदी मिल के सामने बैठ जाओ बाबा… हमारा पेमेंट मिल जाएगा बाबा।

राकेश टिकैत : बैठो न भाई कौन मना कर रहा है।

पवन : ल़ड़ाई आप लड़ रहे हो… आप एक बार बैठ जाओगे तो हमारे पेमेंट मिल जाएगा।

राकेश टिकैत : बैठो ना कौन मना कर रहा है।

पवन : बाबा सुनो… बंगाल जाकर तो ममता को वोट मिलेगी। आप ममता के प्रचारक हो क्या? आप किसानों के नेता हो या फिर पार्टियों के प्रचारक हो?

राकेश टिकैत : चलो ये बकवास तो करो मत…।

पवन : किसानों के पेमेंट पर बात नहीं करोगे

राकेश टिकैत : चल फोन रख।

 

Leave a Reply