Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट से पैदा हालात पर की मिस्र के...

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना संकट से पैदा हालात पर की मिस्र के राष्ट्रपति से बात

399
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्‍देल फतह अल-सीसी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न घरेलू, क्षेत्रीय और वैश्विक चुनौतियों के बारे में विचारों का आदान-प्रदान किया। दोनों नेताओं ने  अपने-अपने देशों की सरकारों द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के साथ-साथ इसके आर्थिक प्रभावों को कम करने के लिए उठाए जा रहे कदमों की चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी और मिस्र के राष्ट्रपति ने कोविड-19 महामारी से उत्पन्न वैश्विक स्थिति पर भी चर्चा की और अपनी आबादी की सुरक्षा के लिए अपनी सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी का आदान-प्रदान किया। दोनों नेता इस बात से सहमत थे कि एक दूसरे से सीखने के क्रम में अनुभवों और सर्वोत्तम प्रथाओं का निरंतर आदान-प्रदान किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने मिस्र के राष्ट्रपति को आश्वासन दिया कि भारत इन कठिन समय में दवा की आपूर्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करेगा। उन्होंने मिस्र में मौजूद भारतीय नागरिकों को प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति अल-सिसी का धन्यवाद किया। दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि उनकी टीमें निकट सहयोग सुनिश्चित करने और अनुभवों को साझा करने के लिए संपर्क में रहेंगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसको लेकर ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति अब्देल फहत अल सिसि से कोविड-19 के बारे में भारत और मिस्र की स्थिति को लेकर टेलीफोन पर चर्चा की। भारत वायरस को फैलने से रोकने और इसके प्रभाव पर नियंत्रित करने के मिस्र के प्रयासों में हर संभव मदद देगा।’’

Leave a Reply