Home इतिहास के झरोखे में नरेन्द्र मोदी इतिहास के झरोखे में नरेन्द्र मोदीः 25 जनवरी

इतिहास के झरोखे में नरेन्द्र मोदीः 25 जनवरी

373
SHARE

25 जनवरी 2015
गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति का एयरपोर्ट पहुंचकर गले लगाकर स्वागत किया, राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ ऑनर समारोह में शामिल हुए, हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक की, हैदराबाद हाउस में दोनों नेताओं ने चाय पर हल्के-फुल्के पल बिताए, आपसी बातचीत के बाद साझा बयान जारी किया।

25 जनवरी 2016
फ्रांस के राष्ट्रपति Francois Hollande  के साथ मेट्रो से गुड़गांव पहुंचे और इंटरनेशनल सोलर एलायंस (आईएसए) के सेक्रेटेरिएट का उद्घाटन किया; आईएएस भवन में राष्ट्रीय सौर ऊर्जा संस्थान (नाइस) की आधारशिला रखी; फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता।

25 जनवरी 2017
संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद के राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह में शामिल हुए, हैदाराबाद हाउस में संयुक्त वार्ता, संयुक्त वार्ता के बाद साझा बयान। 

25 जनवरी 2018
आशियान देशों के राष्ट्रध्यक्षों के साथ बैठक, भारत-आशियान शिखर सम्मेलन के पूर्ण सत्र में संबोधन, आशियान समूह के राष्ट्रध्यक्षों के सम्मान में राष्ट्रपति भवन में आयोजित भोज समारोह में शामिल हुए, आसियान-भारत स्मारक शिखर सम्मेलन के दौरान अपना उद्धाटन भाषण में संबोधन। 

25 जनवरी 2019
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति माटेमाला सिरिल रामाफोसा के स्वागत समारोह में शामिल हुए, हैदराबाद हाउस में माटेमाला सिरिल रामाफोसा से मुलाकात और संयुक्त प्रेस वार्ता के साथ कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए, नई दिल्ली में भारत-दक्षिण अफ्रीका व्यापार मंच में शिरकत की और उद्बोधन किया।

25 जनवरी 2020
ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो के साथ हैदराबाद हाउस में मुलाकात, संयुक्त प्रेस वार्ता और कई समझौतों पर MoU साइन किए।

 

 

Leave a Reply