Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी कल सरकारी विभागों और संगठनों के लिए चयनित 71,000 युवाओं...

प्रधानमंत्री मोदी कल सरकारी विभागों और संगठनों के लिए चयनित 71,000 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

199
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 जनवरी, 2023 को सुबह 10:30 बजे सरकारी विभागों और संगठनों के लिए चयनित करीब 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन नवनियुक्त लोगों को संबोधित भी करेंगे।

रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि यह रोजगार मेला और अधिक रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

देश भर से चुने गए ये नवनियुक्त, भारत सरकार के तहत कनिष्ठ अभियंता, लोको पायलट, तकनीशियन, इंस्पेक्टर, सबइंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, कनिष्ठ लेखाकर्मी, ग्रामीण डाक सेवक, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर आसीन होंगे।

इस रोज़गार कार्यक्रम के दौरान, नए शामिल अधिकारियों के ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ मॉड्यूल से सीखने से जुड़े अनुभवों को भी साझा किया जाएगा। ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त लोगों के लिए एक ऑनलाइन दिशानिर्देश पाठ्यक्रम है।

Leave a Reply