Home समाचार 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के मौके पर 9 करोड़ किसानों के...

25 दिसंबर को सुशासन दिवस के मौके पर 9 करोड़ किसानों के खातों में ट्रांसफर किए जाएंगे 18 हजार करोड़ रुपये

950
SHARE

केंद्र की मोदी सरकार लगातार किसानों के हित में फैसले ले रही है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि आने वाले समय में कृषि क्षेत्र में कई और सुधार किए जाने हैं। वहीं इस बार सुशासन दिवस के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 7वीं किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्मदिन भारत सरकार सुशासन दिवस के रूप में पूरे देश में मनाती है। इस बार सुशासन दिवस के मौके पर पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 9 करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में 18,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

25 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी पीएम-किसान सम्मान निधि के लाभार्थी 6 राज्यों के 6 किसानों के साथ बात करेंगे। कार्यक्रम को विकास खंड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा। 2 करोड़ किसान इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पंजीकरण करा चुके हैं। किसान कल्याण के लिए सरकार द्वारा की गई विभिन्न पहलों पर पीएम-किसान के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे। साथ ही किसानों को नए कृषि कानूनों की खूबियां बताएंगे।

सुशासन दिवस पर बीजेपी संपर्क का अभियान चलाएगी, जिसें बीजेपी कार्यकर्ता, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की चिट्ठी लेकर घर-घर जाएंगे। इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम में आप भी शामिल हो सकते हैं इसके लिए आपको बस PMEvents.ncog.gov.in लिंक पर जा कर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को हर साल केंद्र सरकार की तरफ से नगद 6,000 सालाना दिए जाते हैं। केंद्र सरकार किसानों के इनकम दोगुनी करने के मकसद से उन्हें सीधे नगद पैसे मुहैया करा रही है। किसानों के साल में 3 किस्तों में पैसे मुहैया कराए जाते हैं। हर किस्त में 2,000 रुपये दिए जाते हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply