Home समाचार जब सभी क्षेत्र का विकास होगा, तभी भारत आगे बढ़ेगा- पीएम मोदी

जब सभी क्षेत्र का विकास होगा, तभी भारत आगे बढ़ेगा- पीएम मोदी

1416
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीजेपी मानती ​​है कि भारत तभी विकसित हो सकता है जब उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम सभी विकसित हों। उन्होंने देश के लिए मध्यम वर्ग के लोगों का योगदान गिनाते हुए कहा कि मध्यम वर्ग ने देश के लिए बहुत योगदान और बलिदान दिया, लेकिन बदले में कुछ भी नहीं पूछा।

पीएम ने आज ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत कार्यक्रम’ में तमिलनाडु के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से बात की। कन्यकुमारी, नीलगिरी, कोयंबटूर, नमक्कल और सलेम के कार्यकर्ताओं को उन्होंने उन्हें अपने क्षेत्र में काम करने का मंत्र दिया।

पीएम ने कहा कि बीजेपी सबका साथ सबका विकास के रास्ते पर चलते हुए काम रही है। किसी एक क्षेत्र के विकास से सबका विकास नहीं हो सकता। पीएम मोदी ने कहा कि तमिलनाडु इंडस्ट्री और इनोवेशन के लिए जाना जाता है। यह साहित्य और सीखने का केंद्र रहा है. यहां कृषि और कला विकसित हुई है।

प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जब हमने वरिष्ठ नागरिकों से अनुरोध किया कि वे रेल टिकट पर सब्सिडी लेना छोड़ सकें तो छोड़ दें, इसके बाद लाखों नागरिकों ने टिकट पर मिलने वाली सब्सिडी छोड़ दी। इनमें से ज्यादातर वरिष्ठ नागरिक मध्यम वर्ग से हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने हाल ही में आईटी क्षेत्र के लिए एक स्वयंसेवक मंच लॉन्च किया है। इसमें आईटी क्षेत्र के पेशेवरों द्वारा बड़ी भागीदारी देखने को मिली है।

तमिलनाडु के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने महंगाई को काबू में करने के लिए मुद्रास्फीति के मुद्दे पर सफलतापूर्वक काम किया है। जो मध्यम वर्ग को नुकसान पहुंचाता है। पिछली सरकार में महंगाई लगातार बढ़ रही थी और नागरिकों को चोट पहुंचा रही थी। इसकी तुलना में, हमारी सरकार ने मुद्रास्फीति पर काबू पाने में सफलता हासिल की है।

नीलगिरी के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बात करते हुए पीएम मोदी ने यूपीए की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले किसान यूरिया मांगते तो सरकारों से उन्हें लाठी मिलती थी। उन पर लाठी चार्ज किया जाता था। पहले की सरकार में किसानों ने अच्छे एमएसपी की मांग की लेकिन उन्हें जो खाली वादे मिले। किसानों ने आय में वृद्धि की मांग की, लेकिन उन्हें जो भी मिला वह असंवेदनशीलता थी।

पीएम ने कहा कि यह हमारी दृढ़ धारणा है कि समृद्ध भारत के लिए उसका स्वस्थ होना जरूरी है। अगर हम भारत के विकास को सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि देश में स्वास्थ्य व्यवस्था सस्ती हो। उन्होंने कहा कि यदि आप मुझसे पूछते हैं कि सरकार में होने की सबसे संतोषजनक चीजों में से एक क्या है, तो मैं कहूंगा कि मेहनती किसानों के लिए काम करना सबसे संतोषजनक है। आखिरकार, यही किसान हमारे अन्नदाता हैं।

सरकार द्वारा उठाए गए ऐतिहासिक कदम के तहत, एमएसपी को यह सुनिश्चित करने के लिए बढ़ा दिया गया है कि किसानों को उत्पादन की लागत का कम से कम 150% मिलता है। हम कांग्रेस की तरह नहीं हैं, जिन्होंने किसानों को केवल वादे किए और उनके विकास को अनदेखा कर दिया। जहां भी कांग्रेस सत्ता में है, किसान पीड़ित हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक्स ने दिखाया कि हमारी सेनाएं देश पर हमला करने वाले लोगों का करारा जवाब देने में सक्षम हैं।

Leave a Reply