Home समाचार केजरीवाल का नया शिगूफा- IB रिपोर्ट के मुताबिक AAP गुजरात चुनाव जीत...

केजरीवाल का नया शिगूफा- IB रिपोर्ट के मुताबिक AAP गुजरात चुनाव जीत रही है! लोग कह रहे- IB ने आपको उत्तराखंड में 56 सीटें दी थी उसका क्या हुआ?

360
SHARE

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल झूठ बोलने में इतनी महारत हासिल कर चुके हैं कि एक बार को लोगों को लगने लगता है कि वह सच बोल रहे हैं। लेकिन जल्द ही लोगों को इसकी असलियत पता चल जाती है कि ये सच नहीं सफेद झूठ है। केजरीवाल के कुछ इसी तरह के महीन झूठ में पंजाब के लोग फंस गए और अब उन्हें अहसास हो रहा है कि आम आदमी पार्टी को चुनकर उन्होंने गलती कर दी। पंजाब की बड़ी आबादी नशे की गिरफ्त में है। केजरीवाल ने पंजाब चुनाव से पहले कहा था कि पंजाब से तीन महीने में नशा खत्म कर देंगे लेकिन सरकार बने अब छह माह हो गए हैं और वहां नशे का कारोबार पहले से भी बढ़ गया है। गलियों तक में लोगों को ड्रग्स आसानी से उपलब्ध हो रहा है। केजरीवाल इस पर तो लगाम नहीं लगा पाए उलटे शराब सस्ती कर दी। नशा खत्म करना तो दूर आज पंजाब नशे में झूम रहा है। और हो भी क्यों न, जहां का मुख्यमंत्री खुद ही नशे में झूमता हो तो वह भला नशे पर लगाम कैसे लगा पाएगा। केजरीवाल ने पंजाब में सरकार बनते ही महिलओं को 1000 रुपये देने की गारंटी दी थी। लेकिन अब सरकार बने छह महीने हो गए हैं लेकिन महिलाओं के खाते में 1000 रुपये पहुंचे। यही गारंटी केजरीवाल ने गुजरात की महिलाओं को भी दी है। ऐसे में गुजरात की महिलाओं को केजरीवाल की गारंटी पर भरोसा करने से पहले पंजाब में इस गारंटी की हकीकत की जांच करनी चाहिए। केजरीवाल पंजाब के बाद अब गुजरात में कुछ इसी तरह के महीन झूठ बोलकर जनता को बरगलाने में जुटे हैं। गुजरात में तमाम झूठे वादे करने और आश्वासन देने के बाद अब उन्होंने महाझूठ गढ़ते हुए कहा कि IB रिपोर्ट के मुताबिक AAP गुजरात चुनाव जीत रही है। यह झूठ उन्होंने उन भोली-भाली जनता को गुमराह करने के लिए गढ़ा जिन्हें पूरी तरह नहीं पता कि IB करती क्या है। लेकिन केजरीवाल शायद यह भूल गए कि गुजरात की जनता को यह भलीभांति पता है कि पीएम मोदी उनके लिए क्या कर रहे हैं और ऐसे में वह लाख चाहकर भी उन्हें भटका नहीं सकते हैं।

केजरीवाल की IB रिपोर्ट बयान पर सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं-आप तो यूपी और उत्तराखंड भी जीत रहे थे। यहां तक कि आपने उत्तराखंड 56 सीटें जीतने का दावा किया था। अब उसका क्या हुआ।

पंजाब में महिलाओं को नहीं मिले 1000 रुपये, केजरीवाल की गारंटी की हवा निकली

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न चुनावी जनसभाओं के दौरान गारंटी दी थी कि राज्य में आप की सरकार बनते ही सबसे पहले 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये उनके बैंक खाते में भेजे जाएंगे। सरकार बने अब छह महीने हो गए हैं लेकिन महिलाओं के खाते में 1000 रुपये नहीं पहुंचे हैं। पंजाब की जनता को उम्मीद थी बजट में इसका प्रावधान किया जाएगा। लेकिन जून में पेश किए गए पंजाब के बजट ने प्रदेश की 18 वर्ष से ऊपर की युवतियों और महिलाओं को मायूस किया है। वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बजट में महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने की आम आदमी पार्टी की चुनावी गारंटी पर चुप्पी साध ली। बजट में इस गारंटी का न जिक्र किया गया और न ही कोई प्रावधान है। प्रदेश में महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये देने के लिए राज्य सरकार को प्रति वर्ष 12 हजार करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी। अब कहा जा रहा है कि केजरीवाल और भगवंत मान ने महिलाओं के लिए उक्त गारंटी इस आधार पर दी थी कि राज्य में अवैध खनन रोककर हर साल 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कमाई होगी और इस कमाई को महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये देने पर खर्च किया जाएगा। लेकिन सरकार भारी वित्तीय बोझ तले दबी है इसीलिए इसे अभी लागू नहीं कर पा रही है। अब इस मुद्दे पर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा से जब महिलाओं संबंधी गारंटी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 1000 रुपये प्रति माह देने की गारंटी अवश्य लागू की जाएगी लेकिन थोड़ा वक्त लगेगा। फंड की व्यवस्था होते ही इस योजना को लागू किया जाएगा।

केजरीवाल के IB बयान पर सोशल मीडिया यूजर भी मजे ले रहे हैं। दीपक नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “आईबी अब केजरीवाल जी को रिपोर्ट करती है और आप कहते है कि ये किसी काम के नहीं हैं? इसी आईबी ने इन्हें यूपी चुनावों में भीषण जीत की भी सूचना दी थी।” वहीं आशु नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि इसी आईबी ने केजरीवाल को उत्तराखंड में 56 सीट की सूचना दी थी। वहीं केजरीवाल के दावे पर सिन्हा नाम के ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि आप तो उत्तराखंड भी जीत रहे थे। जबकि सुशील नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “केजरीवाल जी आपका यह तिकड़म अब बहुत पुराना हो चुका है। लोग आप का मजाक उड़ाते हैं। इसलिए कुछ नया लाइए जिससे लोग विश्वास कर सकें।”

सोशल मीडिया यूजर केजरीवाल के IB बयान पर किस तरह मजे ले रहे हैं, आप भी देखिए-

Leave a Reply