Home पोल खोल क्या कांग्रेस ने रची पीएम मोदी की हत्या की साजिश ? गृह...

क्या कांग्रेस ने रची पीएम मोदी की हत्या की साजिश ? गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी रिपोर्ट

1043
SHARE

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। इससे भी बड़ा सवाल यह है कि क्या कांग्रेस ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश रची ? गृह मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लिया है और पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध कैसे लगी ? यह चूक किस स्तर पर हुई ? पंजाब सरकार को पीएम के दौरे के बारे में पहले ही बता दिया गया था, फिर उनकी राह में रोड़े अटकाने के पीछे कौन है ? रिपोर्ट में यह भी मांगा गया है कि पंजाब से मुख्य सचिव और डीजीपी ने एसपीजी को पीएम के रास्ते की ओके रिपोर्ट दी थी, जबकि वास्तविकता में राह में प्रदर्शनकारियों ने सड़क रोक रखी थी।

राज्य के सीएस और डीजीपी ने कहा, रास्ता क्लियर है
दरअसल, पीएम मोदी बुधवार को पंजाब के दौरे पर बठिंडा पहुंचे थे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन खराब रोशनी और बारिश के चलते पीएम सड़क मार्ग से निकले। इस बारे में एसपीजी ने राज्य के सीएस और डीजीपी को बताया तो दोनों ने रास्ता क्लियर होने की बात कही।

सरकार की जानकारी के बावजूद अवरोध, सुरक्षा में बड़ी खामी
पंजाब डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद पीएम मोदी सड़क के रास्ते आगे बढ़े। लेकिन राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी पहले पीएम मोदी का काफिला जब फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो यहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक रखा था. इसके चलते पीएम मोदी के काफिले को 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा। इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। इसीलिए गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है।

बीजेपी पीएम की सुरक्षा में सेंध पर हमलावर
दूसरी ओर बीजेपी पीएम की सुरक्षा में सेंध पर हमलावर हो गई है। बीजेपी ने इसे पंजाब की कांग्रेस सरकार जानबूझकर की गई गलती बताया है। क्योंकि कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की विशाल रैली से डर गई थी। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक को लेकर किसने क्या कहा..

सीएम चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से किया इनकार

बीजेपी जेपी अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति की लोकतांत्रिक सिद्धांतों में विश्वास रखने वाला हर व्यक्ति आलोचना ही करेगा। पंजाब सरकार को पीएम की रैली के बारे में पूर्व में ही अवगत करा दिया गया था, इसके बावजूद सीएम चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया। नड्डा ने कहा कि यह बेहद चिंताजनक बात है। पीएम की सुरक्षा में भी इतनी बड़ी चूक जानबूझकर की गई लगती है। थी। प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री के रास्ते में जाने दिया गया, जबकि पंजाब के सीएस और डीजीपी ने एसपीजी को आश्वासन दिया कि रास्ता साफ है।

पीएम की सुरक्षा में चूक पंजाब सरकार के लिए शर्म की बात: हेमंत विस्वा 
असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक पंजाब सरकार के लिए शर्म की बात है। पंजाब के कल्याण के लिए विकास योजनाओं को शुरू करने के रास्ते में प्रदर्शनकारियों ने पीएम मोदी के काफिले को रोक दिया। यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है। पंजाब सरकार का इस मुद्दे पर कुछ न बोलना मामले को और भी गंभीर बना देता है।

आईएसआई के रास्तों पर चल रही पंजाब कांग्रेस: मनजिंदर सिंह 
भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पीएम की सुरक्षा में चूक बेहद गंभीरता वाला मुद्दा है। पंजाब कांग्रेस आईएसआई और पाकिस्तानी आतंकवादी के रास्तों पर चल रहा है। पंजाब कांग्रेस ने पूरी योजना के तहत सिखों को बदनाम करने का प्रयास किया है। साथ ही सद्भावना को बिगाड़ा है।

इसके पीछे कांग्रेस की घटिया राजनीति है : तरुण
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने कहा कहा कि यह कांग्रेस की सोची समझी साजिश थी, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ हुआ। जिस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू देश के दुश्मन को अपना यार बताते हों, वहां यह किसी को भी समझ आ जायेगा कि जो आज पंजाब में जो हुआ, उसके पीछे कांग्रेस की घटिया राजनीति है।

ये गंभीर चूक, जांच होनी चाहिए : शिवसेना सांसद
शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले के मार्ग में सुरक्षा का उल्लंघन चिंताजनक है। यह सभी स्तरों पर खुफिया सूचनाओं की गंभीर चूक की ओर इशारा करता है। राज्य और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा इसकी जांच की जानी चाहिए।

 

Leave a Reply