Home कोरोना वायरस कांग्रेस शासित राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की जबरदस्त बर्बादी, कचरे में फेंकी...

कांग्रेस शासित राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की जबरदस्त बर्बादी, कचरे में फेंकी जा रही हैं टीके की डोज

559
SHARE

कांग्रेस और विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर जमकर बवाल मचाया जा रहा है और इसके जरिए केंद्र की मोदी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि इन राज्यों में वैक्सीनेशन मैनेजमेंट बहुत खराब है। कांग्रेस शासित राजस्थान का तो बहुत ही बुरा हाल है। यहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रोजाना वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हैं, लेकिन उन्हें अपने राज्य में वैक्सीन की बर्बादी दिखाई नहीं देती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के तमाम वैक्सीनेशन सेंटरों में कोरोना वैक्सीन को वायल को डस्टबिन में फेंक दिया गया है। भास्कर अखबार के मुताबिक उसे 8 जिलों के 35 वैक्सीनेशन सेंटरों की डस्टबिन में वैक्सीन की 500 वायल मिली हैं, जिनमें करीब 2,500 से भी ज्यादा डोज हैं। इसकी पड़ताल में 500 से ज्यादा वायल 20% से 75% तक भरे मिले।

सौजन्य- भास्कर

राजस्थान में 11.50 से अधिक वैक्सीन की डोज बर्बाद हुईं
केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में 16 जनवरी से 17 मई तक 11.50 लाख से ज्यादा कोविड डोज बर्बाद कर दिए गए हैं। वैक्सीन की बर्बादी पर भी राज्य और केंद्र सरकार के अपने-अपने आंकड़े हैं। राजस्थान सरकार बता रही है कि प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज महज 2% है, जबकि अप्रैल में केंद्र ने 7% और 26 मई को 3% वैक्सीन खराब होना बताया है। सच्चाई यह है कि भास्कर की टीम जिन कोविड वैक्सीनेशन केंद्रों तक पहुंची, वहां वैक्सीन की बर्बादी का प्रतिशत 25% तक मिली है।

राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की बर्बादी की खबर सामने आते ही ट्वीटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान सरकार को लोगों ने जमकर लताड़ लगाई है। देखिए-

Leave a Reply