Home समाचार डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया रॉकस्टार, सिंगर एल्विस प्रेस्ली से...

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया रॉकस्टार, सिंगर एल्विस प्रेस्ली से की तुलना

1214
SHARE

अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां पीएम नरेन्द्र मोदी ने 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह कार्यक्रम को संबोधित किया और स्टेडिया में मौजूद लोगों ने जिस तरह से गर्मजोशी दिखाई उसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे, उन्होंने देखा कि लोग पीएम मोदी को लेकर दीवाने हैं। लोग इतने उत्साह से लबरेज दिखे कि पीएम मोदी के एक आह्वान पर कुछ भी करने को उत्साहित दिखे। इस दृश्य को देखने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) पीएम मोदी के और भी मुरीद हो गए हैं। मंगलवार को डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता चल रही थी। इसी दौरान पत्रकारों के सामने ट्रंप ने पीएम मोदी की प्रसिद्ध को जाहिर करने के लिए उनकी तुलना प्रसिद्ध गायक और अभिनेता एल्विस प्रेस्ली (Elvis Presley) से कर दी।

ट्रंप ने क्या कहा ?

अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की तारीफ में कहा कि वो मोदी को काफी पसंद करते हैं और अब हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी एलविस प्रेस्ली की तरह लोकप्रिय हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने भी ट्रंप की तारीफ की और कहा कि ट्रंप सिर्फ मेरे ही नहीं बल्कि भारत के भी अच्छे दोस्त हैं। 

भारत के लोगों में एल्विस प्रेस्ली को लेकर बढ़ी दिलचस्पी

राष्ट्रपति ट्रंप के एल्विस प्रेस्ली से तुलना करने के बाद भारत में लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर ये एल्विस प्रेस्ली कौन हैं, जिससे पीएम मोदी की तुलना की गई है। ऐसे में Google पर एल्विस प्रेस्ली (Elvis Presley) को काफी अधिक सर्च किया जा रहा है।

कौन हैं एल्विस प्रेस्ली ?

एल्विस प्रेस्ली अमेरिका के मशहूर रॉकस्टार रहे हैं। सिर्फ अमेरिका में ही नहीं बल्कि अमेरिका के बाहर कई देशों में प्रेस्ली के दिवाने रहे हैं। यूरोप, एशिया तक तक उनके गानों की धूम रही। प्रेस्ली पॉप सिंगिंग के बादशाहों में से एक रहे हैं, जिन्हें देखने के लिए भारी भीड़ जुट जाती थी। पॉप सिंगिंग की दुनिया में एल्विस का नाम बेहद सम्मान से लिया जाता है।

सॉन्ग ‘हार्टब्रेक होटल’ से मिली पहली सफलता

1956 में एलविस को सॉन्ग ‘हार्टब्रेक होटल’ से पहली सफलता मिली थी। यह सॉन्ग बहुत बड़ा हिट था। इसके बाद Mystery Train, Kentucky Rain, An American Trilogy, Suspicious Minds, If I Can Dream एलविस प्रेसली के फेमस सॉन्ग हैं। एलविस का जन्म 8 जनवरी 1935 को हुआ था और 16 अगस्त 1977 को एलविस का निधन हो गया था।

एलविस के गानों की धुन पर मोहम्मद रफी ने गाया गाना

एल्विस प्रेस्ली के कई प्रसिद्ध गाने हैं, जिसमें से एक गाना ‘हू मेक्स माए हार्टबीट लाइक थंडर’ है, जिसकी धुन पर मोहम्मद रफी ने भी गाना गाया है। यह राजेंद्र कुमार की फिल्म झुक गया आसमान का गाना ‘कौन है जो सपनों में आया’ है।

एलविस प्रेस्ली से इंस्पायर थे शम्मी कपूर

अमेरिकन सिंगर एलविस प्रेसली आइकन हैं, जिनका प्रभाव पीढ़ी दर पीढ़ी पड़ा। उनका अंदाज ऐसा था कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारे उनसे प्रभावित थे। इन्हीं में से एक थे बॉलीवुड के स्टार शम्मी कपूर। शम्मी कपूर एलविस के डांस मूव्स, लुक्स, स्टाइल हर चीज से इंस्पायर थे। शम्मी कपूर को हिंदी सिनेमा के एलविस प्रेसली माना जाता था। शम्मी जब डांस करते थे तो एलविस की झलक देखने को मिलती थी। शम्मी कपूर के चलते एलविस भारत में भी हमेशा चर्चा में रहे।

Leave a Reply