Home समाचार मोरबी पुल हादसे से एक दिन पहले AAP नेताओं के धमाके वाले...

मोरबी पुल हादसे से एक दिन पहले AAP नेताओं के धमाके वाले ट्वीट पर उठे सवाल, क्या हादसे की पहले से थी योजना ? जांच के लिए SIT का गठन

442
SHARE

गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी पर बने पुल के टूटने से करीब 140 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। इस हादसे से पूरा देश स्तब्ध और मर्माहत है। अब हादसे के वक्त का वीडियो सामने आने के बाद इसमें गहरी साजिश की आशंका जतायी जा रही है। इस हादसे के एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जो धमाका होने की भविष्यवाणी की थी, वो सच साबित हो चुकी है। इसको लेकर जहां सियासत गर्मा गई है, वहीं हादसे की जांच की मांग भी जोरशोर से हो रही है। इससे आम आदमी पार्टी घिरती हुई नजर आ रही है। 

बीजेपी नेता राम कदम ने इस हादसे के पीछे आम आदमी का हाथ होने की आशंका जताई है। राम कदम ने कहा कि एक दिन पूर्व आम आदमी पार्टी के नेताओं का ट्वीट कि बहुत बड़ा धमाका होगा, बहुत बड़ा झटका लगेगा और उसी दौरान एक वीडियो का आना जिसमें कुछ नौजवान उस ब्रिज को लात से मारकर क्षति पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, क्या वह ब्रिज को क्षति पहुंचाने का प्रयोग था ? राम कदम ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जिस प्रकार का ट्वीट है और जिसके बाद यह वीडियो सामने आया है क्या यह सोची समझी साजिश है, षड्यंत्र है या फिर ये कोई संजोग है। इसको देखकर पूरा देश दुविधा में हैं। बीजेपी विधायक ने कहा कि गुजरात सरकार आप नेता नरेश बाल्यान और निखिल सवानी के बयान का संज्ञान ले।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बालियान द्वारा 28 अक्टूबर को किए एक ट्वीट को मोरबी केबल पुल से जोड़ते हुए तमाम सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं के ट्वीट्स शेयर करते हुए सवाल किया कि मोरबी के भयानक हत्याकांड से एक दिन पहले इन ट्वीट्स का अर्थ क्या है ?

आइए देखते हैं आम आदमी पार्टी के नेताओं ने हादसे के एक दिन पहले किस तरह एक के बाद एक ट्वीट कर बड़ा धमाका होने की भविष्यवाणी की थी…

आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश की यूथ विंग के उपाध्यक्ष और प्रमुख चेहरे निखिल सवानी ने मोरबी पुल हादसे के एक दिन पहले ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, “कल गुजरात की सियासत में दो बड़े धमाके होंगे। कल भाजपा के पैर से जमीन खिसकने वाली है।”

हादसे के दो दिन पहले दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश बाल्यान ने अपने ट्वीट में लिखा था कि कल गुजरात में भाजपा को तगड़ा झटका लगेगा।

ऐसा ही एक विवादास्पद ट्वीट AAP गुजरात के प्रदेश प्रवक्ता मिहिर पटेल ने भी किया था। उन्होंने लिखा-कल गुजरात की सियासत में दो बड़े धमाके होंगे। कल भाजपा के पैर से जमीन खिसकने वाली है।

इसी तरह का ट्वीट किसलय नामक यूजर ने किया। यह खुद को IndianThinks.com का फाउंडर बताता है। इसने पोस्ट में लिखा-कल बीजेपी गुजरात की कब्र खोदी जाएगी !! रंगा बिल्ला तैयार रहें!

इसी तरह आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने हादसे के पहले ट्वीट कर भाजपा को बड़ा झटका लगने की भविष्यवाणी की थी।

हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय SIT का गठन

आम आदमी पार्टी के नेताओं के ट्वीट्स और कुछ लोगों को पुल पर कूदते और उसके बड़े तारों को खींचते हुए वीडिया आने के बाद साजिश की आशंका जतायी जा रही है। इसको देखते हुए गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि पुल ढहने की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय उच्चाधिकार समिति का गठन किया गया है। इसमें सड़क एवं भवन विभाग के सचिव संदीप वसावा और चार अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), धारा 308 (इरादतन हत्या) और धारा 114 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

 

Leave a Reply