Home समाचार पद्म पुरस्कार 2022: प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को किया नामांकित करने के...

पद्म पुरस्कार 2022: प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को किया नामांकित करने के लिए आमंत्रित

358
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के नागरिकों से अपनी पसंद के उन प्रेरक लोगों को पद्म पुरस्कार के लिए नामित करने के लिए कहा है जो जमीनी स्तर पर असाधारण काम कर रहे हैं, लेकिन उनके बारे में ज्यादतर लोगों को जानकारी नहीं हैं। नामांकन 15 सितंबर तक खुले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने एक ट्वीट संदेश में कहा, ““भारत में कई प्रतिभाशाली लोग हैं, जो जमीनी स्तर पर असाधारण काम कर रहे हैं। अक्सर, हमें उनके बारे में ज्यादा देखने या सुनने को नहीं मिलता है। क्या आप ऐसे प्रेरक लोगों को जानते हैं? आप उन्हें #PeoplesPadma के लिए नामांकित कर सकते हैं। नामांकन 15 सितंबर तक खुले हैं।”

नामांकन करने के लिए क्लिक करें- पद्म पुरस्कार

पद्म पुरस्कारों की घोषणा गणतंत्र दिवस के अवसर पर की जाती है। पद्म पुरस्कार के तहत तीन नागरिकर सम्मान प्रदान किए जाते हैं-पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री। देश में साल 1954 से पद्म पुरस्कार दिए जाते हैं। पहले ज्यादातर सत्ता के करीबी और प्रभालशाली लोगों को ही पद्म सम्मान मिल पाते थे, लेकिन मोदी सरकार ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद से देश के गुमनाम नायकों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धि और समाज में उनके योगदान के लिए पद्म पुरस्कारों से सम्मानित करना शुरू किया है।

1 COMMENT

  1. सर आप की प्रसंसा कर ने के लिए कोए सब्द नही है आप बहुत महान हे सर

Leave a Reply