Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने प्रगति बैठक में की एक लाख करोड़ रुपये से...

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रगति बैठक में की एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा

418
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 दिसंबर को 34वीं प्रगति बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने 10 राज्यों की एक लाख करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा की। इन परियोजनाओं में रेलवे, सड़क परिवहन और हाइवे, आवास और शहरी विकास से संबंधित मामले शामिल है। उन्होंने कई योजनाओं, परियोजनाओं और कार्यक्रमों के साथ ही शिकायतों की स्थिति का भी जायजा लिया।

जिन राज्यों की परियोजनाओं की समीक्षा की गई उसमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और दादर नगर हवेली शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने मुख्य सचिवों से लंबित परियोजनाओं को तय समय सीमा के अंदर पूरा करने के लिए कहा।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत और जल जीवन मिशन से संबंधित योजनाओं की भी समीक्षा की। उन्होंने आयुष्मान भारत योजना में जल्द से जल्द सभी पात्र लोगों यानि सौ प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने के लिए भी कहा और केंद्र शासित प्रदेशों को जल्द ही जल जीवन मिशन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मिशन मोड में काम करने का खाका तैयार के लिए प्रोत्साहित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके अलावा उपभोक्ता मामलों से संबंधित शिकायतों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिकायतों के निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके पहले 33वीं समीक्षा बैठक में 280 परियोजनाओं के साथ ही 50 योजनाओं व कार्यक्रमों की समीक्षा की गई थी।

Leave a Reply