Home विपक्ष विशेष अजमेर दरगाह से जुड़े खादिम का आपत्तिजनक वीडियो- “हिंदुओं के भगवान आधे...

अजमेर दरगाह से जुड़े खादिम का आपत्तिजनक वीडियो- “हिंदुओं के भगवान आधे इंसान-आधे जानवर के रूप में हैं, ये कैसे लॉजिकल है? गणेश और हनुमान को कैसे जस्टिफाई किया जाए?”

886
SHARE

राजस्थान के अजमेर में स्थित मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह इन दिनों लगातार विवादों से घिरी हुई है। पहले दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को लेकर विवादित बयान सामने आया था। अभी इसे लेकर विरोध ठंडा भी नहीं पड़ा था कि दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने भी भड़काऊ बयान दे डाला। वहीं अब सरवर चिश्ती के बाद उसके बेटे और दरगाह से जुड़े खादिम आदिल चिश्ती का बेहद विवादित वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो हिंदू धर्म के देवी-देवताओं पर बहुत आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है। यह चौथा मामला है जब दरगाह से जुड़े किसी खादिम का वीडियो वायरल हुआ है। आदिल चिश्ती का वीडियो 23 जून को सोशल मीडिया पर वायरल किया था, लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से अब तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई है।

गहलोत सरकार की सख्त कार्रवाई के अभाव में भड़काऊ बयानों के हो रहा माहौल खराब
बीजेपी प्रवक्ता रहीं नुपूर शर्मा का टीवी डिबेट के बाद राजस्थान उदयपुर-बूंदी से लेकर अजमेर तक लगातार सुर्खियों में है। उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या दिल दहलाने वाली थी। इसमें कई मुस्लिमों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके बाद भी माहौल खराब करने वाले स्वर अलग-अलग जगहों से उठ रहे हैं। पुलिस ने पिछले दिनों बूंदी में मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इस बीच अजमेर में दरगाह से जुड़े लोगों के विवादित बयान आग में घी का काम कर रहे हैं। गहलोत सरकार के सख्त एक्शन ने लिए जाने से ऐसे समाजकंटकों को हौसले बुलंद हो रहे हैं। वह तो सीएम गहलोत के साथ फोटो खिंचा रहे हैं।

आदिल का विवादित वीडियो 23 जून से वायरल, पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की
अभी हाल ही में दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती ने भी भड़काऊ बयान दिया था। ऐसे बयानों पर रोक न लगी तो अब इन्हीं चिश्ती के बेटे आदिल चिश्ती ने और ज्यादा आपत्तिजनक बयान दे डाला है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक आदिल चिश्ती का यह विवादित बयान बीते 23 जून से वायरल है। आदिल चिश्ती इस वीडियो के माध्यम से नूपुर शर्मा से सवाल पूछ रहा है। बताया जा रहा है कि आदिल चिश्ती खुद के यूट्यूब चैनल पर विवादित वीडियो डालता है और उसके लिंक सोशल मीडिया पर वायरल करता है।

नूपुर शर्मा से सवाल- हिंदुओं के 333 करोड़ देवताओं का अस्तित्व कैसे माना जाए
विवादित बयान में आदिल ने कहा, “मैं नूपुर शर्मा से सवाल करता हूं कि हिंदुओं के 333 करोड़ देवताओं का अस्तित्व कैसे माना जाए. एक खुदा तो समझ आता है. लेकिन अगर एक इंसान को हजार साल की भी जिंदगी मिले तो वो 333 करोड़ खुदाओं को राजी नहीं कर सकता. विष्णु भगवान के दस अवतार बताए जाते हैं. इसका लॉजिक क्या है? वो इंसान, जानवर और आधे इंसान-आधे जानवर के रूप में हैं, ये कैसे लॉजिकल है? ऐसे ही श्री गणेश और हनुमान को कैसे जस्टिफाई किया जाएगा.”

अन्याय के खिलाफ मुस्लिम इतना बड़ा आंदोलन करेंगे कि पूरा देश हिल जाएगा
इस वीडियो को लेकर मीडिया ने आदिल चिश्ती के पिता सरवर चिश्ती से बात की तो उन्होंने अपने बेटे के बचाव में अनर्गल प्रलाप किया। इससे पहले खुद सरवर चिश्ती का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में चिश्ती ने कहा था कि अन्याय के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोग इतना बड़ा आंदोलन करेंगे कि पूरा देश हिल जाएगा। वहीं ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह के एक और खादिम सलमान चिश्ती का भी वीडियो वायरल हुआ था। सलमान चिश्ती ने विवादित बयान में कहा था कि जो कोई भी नूपुर शर्मा का सिर कलम करेगा, उसे वो अपना घर देगा। पुलिस ने सलमान चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के मुताबिक, सलमान चिश्ती दरगाह पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है।

Leave a Reply