Home समाचार जर्मन दुल्हन ने पैर छूकर लिया प्रधानमंत्री मोदी से आशीर्वाद, देखिए फोटो...

जर्मन दुल्हन ने पैर छूकर लिया प्रधानमंत्री मोदी से आशीर्वाद, देखिए फोटो और वीडियो

306
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए 26 जून को जर्मनी के म्यूनिख पहुंचे। यहां उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। भारतीय समुदाय के लोगों में यहां मोदी-मोदी, हर हर मोदी, मोदी जी का स्वागत है के साथ भारत माता की जय के नारे भी लगाए। भारतीय समुदाय के लोगों के साथ मुलाकात के दौरान एक सुखद क्षण भी आया। एक भारतीय से शादी करने वाली जर्मन दुल्‍हन ने अपने पति के साथ पैर छूकर प्रधानमंत्री मोदी से आशीर्वाद लिया। दुल्हन ने आशीर्वाद लेते वक्त मोदी जी से हिंदी में आप कैसे हैं के साथ गुजराती में पूछा- केम छो। प्रधानमंत्री मोदी इसपर काफी खुश नजर आए और कहा आपने हिंदी भी सीख ली। देखिए वीडियो-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने आए लोगों में काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। प्रधानमंत्री ने प्रवासी भारतीय के साथ उन बच्चों से भी घुल मिलकर बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी इसके बाद शाम में जी-7 शिखर सम्मेलन इतर म्यूनिख स्थित ऑडी डोम में जर्मनी में रह रहे भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने यहां उन्हें संबोधित किया और उनके साथ बातचीत भी की। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने भारत की विकास गाथा पर प्रकाश डालने के साथ सरकार के विभिन्न पहलों का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की सफलता के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में कार्य करने में प्रवासी भारतीयों के योगदान की सराहना की।

 

Leave a Reply