Home समाचार डोनेशन का दंगा कनेक्शन! आरोपी खालिद के कबूलनामे में कांग्रेस नेता का...

डोनेशन का दंगा कनेक्शन! आरोपी खालिद के कबूलनामे में कांग्रेस नेता का भी नाम…

1231
SHARE
फाइल फोटो

सीएए को लेकर दिल्ली और लखनऊ में प्रदर्शन की आड़ में दंगे हुए थे। दंगों को लेकर दिल्ली और यूपी पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया था और उन्हीं में से एक था खालिद। एबीपी न्यूज के अनुसार आरोपी खालिद ने अपने कबूलनामे में बताया है कि कैसे एनजीओ के जरिए पहले वो विदेशों से पैसे मंगाता था और फिर उन पैसों का इस्तेमाल देश में दंगा भड़काने के लिए करता था। खालिद ने लिखित में ये भी कबूल किया है कि दंगों के लिए रकम एकांउट के जरिए लखनऊ की कांग्रेस नेता सदफ जफर को भी भेजी गई थी। सदफ को लखनऊ पुलिस ने दंगों में गिरफ्तार किया था।

रिपोर्ट के अनुसार खालिद के कबूलनामें के मुताबिक, “मेरा न्यू एजूकेशन वेलफेयर आर्गनाईजेशन के नाम से एनजीओ भी है और मैं सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए लोगों से डोनेशन भी लेता हूं। नसीफ अब्दुल करीम जोकि सिंगापुर की एक आईटी कंपनी में काम करता है, मुझे हर महीने डोनेशन देता है। जनवरी में मैंने 25 हजार रुपये सदफ जफर के खाते में ट्रांसफर किए थे, जो उसने उन रूपयों का इस्तेमाल लखनऊ में धरना प्रदर्शन और दंगों के लिए किया था।”

दिल्ली दंगों के आरोपी खालिद के इस खुलासे के बाद साफ है कि दिल्ली और लखनऊ के दंगों मे विदेश से आया पैसा भी लगा था। देखिए एबीपी न्यूज की रिपोर्ट-

 

Leave a Reply