Home समाचार कांग्रेस की प्रवक्ता शमा मोहम्मद का झूठ पकड़ा गया, पीएम मोदी और...

कांग्रेस की प्रवक्ता शमा मोहम्मद का झूठ पकड़ा गया, पीएम मोदी और दुबई एक्सपो में भारतीय पवेलियन को लेकर किया था गुमराह

694
SHARE

कांग्रेसी नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इतना नफरत करते हैं कि उन्हें बदनाम करने के लिए झूठ और प्रोपेगंडा का सहारा लेते रहते हैं। ऐसा ही मामला भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर दुबई में चल रहे एक्सपो 2020 के इंडियन पवेलियन को लेकर देखने को मिला। जहां देश की उपलब्धियों को शानदार तरीके से प्रदर्शित किया गया है, लेकिन केरल कांग्रेस की नेता और प्रवक्ता शमा मोहम्मद को यह सब पंसद नहीं आया। भारत की प्रगति से दुनिया को परिचित कराने के मोदी सरकार के प्रयास की तारीफ की जगह उन्होंने झूठ फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की।

दरअसल 27 जनवरी, 2022 को शमा मोहम्मद ने ट्वीट किया, “मैंने अपने पति से दुबई एक्सपो के बारे में पूछा, खासकर भारतीय पवेलियन के बारे में। उनका जवाब- शमा दुबई एक्सपो बहुत अच्छा है, लगभग सभी पवेलियन अच्छे से बने हैं। भारतीय मंडप बहुत बड़ा है, लेकिन यह एकमात्र ऐसा पवेलियन है, जिसमें चारों ओर प्रधानमंत्री का चेहरा दिख रहा है! भारत को दिखाया जा रहा है या सिर्फ पीएम मोदी को!”

शमा मोहम्मद के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सबूत के साथ प्रोपेगंडा की हवा निकालनी शुरू कर दी। ट्विटर हैंडल @mysterious_tri से दुबई एक्सपो 2020 में 8,750 वर्ग मीटर में फैले भारत के अत्याधुनिक पवेलियन का वीडियो साझा किया गया। इस वीडियो को देखने से पता चलता है कि प्रधानमंत्री मोदी को लेकर जो दावा किया गया है, वो पूरी तरह झूठा और राजनीति से प्रेरित है। ट्विटर यूजर ने शमा मोहम्मद को भी इस वीडियो को देखने की सलाह दी और कहा कि तुम्हारे पति सपने में भी मोदी जी को देखते हैं तो क्या करें?

गौरतलब है कि दुबई के अल फोरसन जिले में 1 अक्टूबर, 2021 से चल रहे एक्सपो 2020 में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने किया था। चार मंजिल में फैले पवेलियन में भारत की उन उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया है, जिसमें भारत आज विश्व की अगुवाई कर रहा है। इस पैवेलियन में भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रमों के अलावा स्वास्थ्य के क्षेत्र में विकास, योग, आयुर्वेद और वैकल्पिक चिकित्सा के बारे में जानकारी देने के लिए मनमोहक प्रदर्शनी लगाई गई है। इसमें भारतीय संस्कृति, न्यू इंडिया, महिला सशक्तीकरण, मेक इन इंडिया, संयुक्त अरब अमीरात के साथ देश के द्विपक्षीय संबंध और कॉर्पोरेट भारत की झलकर पेश की गई है। 

Leave a Reply