Home समाचार कॉमेडियन वीर दास के समर्थन में आए कांग्रेस के नेता, सिब्बल का...

कॉमेडियन वीर दास के समर्थन में आए कांग्रेस के नेता, सिब्बल का तंज- हम नहीं चाहते कि दुनिया को बताये कि हम कितने असहिष्णु और पाखंडी हैं

120
SHARE

भारत से अंग्रेजी शासन का अंत तो हो गया, लेकिन मानसिक गुलामी का अंत नहीं हुआ। इसका दुष्प्रभाव आज भी देखने को मिल रहा है। पश्चिमी संस्कृति से प्रभावित और मानसिक गुलामी की उपज धर्मनिरपेक्ष, उदार, प्रगतिशील कांग्रेसी और वामपंथी देश की सभ्यता और संस्कृति के लिए सबसे बड़े दुश्मन बन गए है। जहां कांग्रेसियों ने सत्ता में रहकर देश की सांस्कृतिक पहचान को नष्ट करने का काम किया, वहीं अब वीर दास जैसे कॉमेडियन देश और देश के बाहर कॉमेडी के नाम पर धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक व्यवस्था का मजाक बना रहे हैं। इनको शशि थरूर और कपिल सिब्बल जैसे कांग्रेस नेताओं का समर्थन प्राप्त है, जिन्हें देश और उसकी संस्कृति के अपमान से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

कपिल सिब्बल ने किया वीर दास का बचाव

अमेरिका में एक शो के दौरान कॉमेडियन वीर दास के विवादित बयान के बाद पूरे देश में बवाल मचा है। वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल वीर दास के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा क‍ि इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यहां दो भारत हैं, लेकिन हम यह नहीं चाहते कि भारतीय के तौर पर इसे दुनिया को बताएं। हम असहिष्णु और पाखंडी हैं।

शशि थरूर ने किया वीर दास का समर्थन  

पश्चिमी शिक्षा और उसके उदार मूल्यों से प्रभावित तिरुवनंतपुरम के सांसद और प्रसिद्ध लेखक शशि थरूर ने भी वीर दास का समर्थन किया। उन्होंने लिखा कि वीर दास सही मायनों में स्टैंडअप कॉमेडियन हैं। वीर दास जानते हैं कि स्टैंडअप का अर्थ सिर्फ फिजिकल तौर पर खड़ा होना नहीं है बल्कि नैत‍िक तौर पर भी खड़े होने से है। थरूर ने कहा कि स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास ने छह मिनट की अपनी कविता में लाखों लोगों की बात कही है। उन्‍होंने लिखा कि हम जानते हैं कि यह भारत कहां से आता है। शश‍ि थरूर ने उस शख्स को टैग करते हुए यह बात लिखी थी, जिसने कहा था कि उसने वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

वीर दास की देश विरोधी कॉमेडी

स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास ने अपनी एक कविता में कहा था कि भारत का दोहरा चर‍ित्र है। मैं एक ऐसे देश से आता हूं, जहां दिन में औरतों की पूजा की जाती है और रात में उनके साथ गैंगरेप किया जाता है। फिलहाल अमेरिका में मौजूद वीर दास ने सोमवार को एक वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था। 6 मिनट के इस वीडियो में वीर दास ने ‘टू इंडियाज’ शीर्षक से एक कविता पढ़ी थी। यह कविता वीर दास ने अमेरिका के वाशिंगटन स्थित जान एफ केनेडी सेंटर में पढ़ी थी। इसके बाद वीर दास पर कई मामले दर्ज किए गए हैं।

कॉमेडियन के खिलाफ मामला दर्ज

बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। दुबे ने लिखा कि मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के प्रधानमंत्री के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।

जानिए कौन हैं वीर दास ?

गौरतलब है कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 31 जुलाई, 1979 को जन्मे वीर दास ने स्टैंडअप कामेडियन के तौर पर दुनिया में अपनी एक पहचान बनाई है। उन्हें एक्टिंग भी आती है। 2007 में उन्होंने नमस्ते लंदन से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने बदमाश कंपनी और रिवॉल्वर रानी जैसे फिल्में में भी काम किया। उन्होंने अमेरिका में ही एक स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में कला के प्रदर्शन की शुरुआत की। उन्होंने दिल्ली के हैबिटेट सेंटर पर भी कॉमेडी से लोगों को खूब हंसाया। 

 

 

 

Leave a Reply