Home समाचार राहुल गांधी पर शरद पवार की टिप्पणी से कांग्रेस और एनसीपी में...

राहुल गांधी पर शरद पवार की टिप्पणी से कांग्रेस और एनसीपी में घमासान, बीजेपी नेता का पवार पर तंज

828
SHARE

महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच खींचतान शुरू हो चुकी है। महाराष्ट्र में महिला और बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने गठबंधन नेताओं से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पर टिप्पणी करने पर कड़ा एतराज जताया है। इसपर बीजेपी ने महा विकास अघाड़ी के घटक कांग्रेस और एनसीपी पर निशाना साधा है।

बीजेपी नेता राम कदम ने तंज कसते हुए कहा कि शरद पवार ने लंबे समय तक कांग्रेस के साथ काम किया है और उनके पास अपना राजनीतिक अनुभव है। इसके साथ ही वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व पर टिप्पणी करते रहे हैं। लेकिन जहां एक ओर वह राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हैं वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी के समर्थन से वे महाराष्ट्र में सत्ता में हैं।

राम कदम ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि अक्सर राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाया जाता है। यहां तक कि बराक ओबामा ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए थे। राष्ट्र की खातिर हम कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि एक परिवार के जरिये पार्टी कब तक चलेगी। कांग्रेस के लोग राष्ट्र के विकास के लिए अपनी आंखें कब खोलेंगे।

वहीं राहुल गांधी पर टिप्पणी से नाराज कांग्रेस नेता यशोमति ठाकुर ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते, मैं महा विकास अघाड़ी में सहयोगियों से अपील करना चाहती हूं कि यदि आप महाराष्ट्र में स्थिर सरकार चाहते हैं तो कांग्रेस के नेतृत्व पर टिप्पणी करना छोड़ दें। हर किसी को गठबंधन के बुनियादी नियमों का पालन करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा नेतृत्व बहुत मजबूत और स्थिर है। गठबंधन का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों में हमारी मजबूत धारणा का परिणाम है।

गौरतलब है कि शरद पवार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि देश में जब राहुल गांधी को एक नेता के रूप में स्वीकार किए जाने का सवाल पर उठता है तो उनमें निरंतरता की कमी दिखाई देती है। हालांकि, शरद पवार ने राहुल गांधी को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई थी। फिर भी एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की टिप्पणियों से कांग्रेस कार्यकर्ता काभी काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply