Home समाचार पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज ने हिंदुओं को बताया ‘गद्दार’,...

पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज ने हिंदुओं को बताया ‘गद्दार’, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है ‘Arrest Yograj Singh’

616
SHARE

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं। फिर उन्होंने विवादित बयान देकर हंगामा खड़ा कर दिया है। उन्होंने इस बार हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। किसानों के प्रदर्शन में भाषण के दौरान उन्होंने हिन्दुओं को ‘गद्दार’ बताया, जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की, जिससे ट्विटर पर ‘#ArrestYograjSingh’ ट्रेंड होने लगा।

योगराज सिंह के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  जिसमें योगराज पंजाबी में भाषण दे रहे हैं जिसमें वह हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं। वह कहते नजर आ रहे हैं, ‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की।’ इतना ही नहीं, योगराज सिंह ने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने कहा, “इनकी औरतें टके-टके के भाव बिकी थीं। हमने ही इनकी औरतों को बचाया।”

योगराज सिंह ने वहां उपस्थित प्रदर्शनकारियों को प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भड़काते हुए कहा कि वो गुजरातियों पर कभी भी भरोसा नहीं करें। गुजराती अपनी मां-बहनों की कसम खा कर पलट जाते हैं। योगराज सिंह ने दावा किया कि सिख गुरुओं ने हिन्दुओं को बचाया। कई लोगों ने योगराज के भाषण को निंदनीय, भड़काऊ, अपमानजनक और घृणास्पद करार दिया और जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

यह पहला मौका नहीं है जब योगराज सिंह अपने बयानों को लेकर विवादों में आए हैं। इससे पहले भी योगराज ने पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर भी विवादित बयान देते हुए अपना गुस्सा उनपर निकाला था। उनका गुस्सा अपने बेटे युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाने के बाद उनके विवादित बयान सामने आया था। यहां तक कि योगराज ने अपनी पत्नी और बेटे युवराज को भी अपशब्द कहे थे।

Leave a Reply