Home समाचार पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: बीजेपी-जीजेएम गठबंधन का शानदार प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव: बीजेपी-जीजेएम गठबंधन का शानदार प्रदर्शन

461
SHARE

 

पश्चिम बंगाल स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी-जीजेएम गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है। सात नगर निगमों के चुनाव नतीजों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की परेशानी बढ़ा दी हैं। भले ही ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस चार निकाय पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है लेकिन सीट के मामले में बीजेपी-जीजेएम ने ज्यादा सीटें जीतकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करा दी है। सात स्थानीय निकायों में कुल मिलाकर टीएमसी को 62 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी-जीजेएम गठबंधन को ममता से 10 ज्यादा कुल 72 सीटें मिली हैं। कांग्रेस सिर्फ पांच सीटें जीतने में कामयाब हो पायी है।

निकाय चुनाव दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, कुर्सियांग, मिरिक, दोमकल, रायगंज और पुजाली में हुए थे। तृणमूल कांग्रेस को पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल में जीत मिली है। जबकि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) और बीजेपी गठबंधन ने दार्जिलिंग,कुर्सियांग और कलिम्पोंग तीन निकाय जीते हैं।

दार्जिलिंग में बीजेपी-जीजेएम को 32 में से 31 सीटों पर जीत हासिल हुई है। टीएमसी को सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पड़ा है। कुर्सियांग में बीजेपी-जीजेएम को 20 में से 17 पर जीत मिली है। यहां टीएमसी ने तीन सीटें जीती हैं। कलिम्पोंग में बीजेपी-जीजेएम को 23 में से 19 सीटों पर जीत मिली है। वहीं टीएमसी को 1 और अन्य ने 2 सीटें मिली हैं।

फोटो- टाइम्स ऑफ इंडिया

14 मई को हुए मतदान में कुल 68 प्रतिशत मतदान हुआ था। चुनाव के दौरान हिंसा के मामले भी सामने आए थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY