Home समाचार पश्चिम बंगाल सरकार ने Ease of Crime को बढ़ावा दिया, डबल इंजन...

पश्चिम बंगाल सरकार ने Ease of Crime को बढ़ावा दिया, डबल इंजन सरकार Ease of Doing Business को बढ़ाएगी: पीएम मोदी

431
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जयनगर में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सामने रखने के साथ ही उन्होंने राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय में दीदी के फैसले बंगाल की राजनीति का ओपिनियन पोल भी बन गए हैं और एग्जिट पोल भी बन गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी का हर एक्शन देख लीजिए, सब कुछ स्पष्ट नजर आता है। शुरुआती रुख पता चला तो दीदी भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम पहुंच गईं। नंदीग्राम जाकर लगा उन्हें लगा कि यहां आकर गलती कर दी है। गुस्से में वो नंदीग्राम के लोगों के अपमान पर उतर आईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग होने के बाद दीदी की बौखलाहट और बढ़ गई है। कल ही दीदी ने देश के कई नेताओं को संदेश भेजकर मदद की अपील की है। जो लोग दीदी की नजर में बाहरी हैं, टूरिस्ट हैं, जिन्हें वो कभी मिलने तक का समय नहीं देती थीं, अब उनसे समर्थन मांग रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी को जय श्रीराम के आह्वान से दिक्कत है, दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन से दिक्कत रही है, ये भी पूरा बंगाल पहले से जानता है। लेकिन अब दीदी को तिलक से दिक्कत है। अब दीदी को भगवावस्त्र से दिक्कत है। और तो और अब दीदी के लोग चोटी रखने वालों को राक्षस कहने लगे हैं।

पीएम किसान निधि के तहत तीन साल की बकाया राशि मिलेगी

पीएम मोदी ने कहा, “टीएमसी सरकार की नीतियों का बहुत बड़ा नुकसान हमारे किसान भाई-बहनों ने उठाया है। किसान सम्मान योजना के तहत पूरे देश में 10 करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में सवा लाख करोड़ रुपए से ज्यादा जमा कराए जा चुके हैं। बीते तीन वर्षों में देशभर के किसानों के बैंक खातों में सीधे पैसे ट्रांसफर हुए हैं। लेकिन, बंगाल के एक भी किसान को इस योजना से जुड़ने नहीं दिया गया। आज मैं आपको एक भरोसा देना चाहता हूं। जैसे ही 2 मई को बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी, तुरंत ही पीएम किसान योजना का लाभ आप तक पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बंगाल के लाखों किसानों के खाते में पिछले तीन साल का बकाया, यानि 18 हजार रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। पीएम किसान सम्मान योजना बंगाल में डबल इंजन के डबल बेनिफिट के साथ लागू होगी।“

Ease of Doing Business को मिलेगा बढ़ावा

पीएम मोदी ने कहा, “दीदी की सरकार ने यहां के हमारे मछुआरे भाई-बहनों को भी सिर्फ तोलाबाजी दी है। दीदी की सरकार ने मत्स्यजीवियों के लिए बनाए गए प्रकल्प, मत्स्य संपदा योजना को रोका, डबल इंजन सरकार इस योजना को यहां तेजी से लागू करेगी, ताकि मछली का व्यापार-कारोबार आसान हो। बंगाल की बीजेपी सरकार मछुआरों के बैंक खाते में भी सीधी मदद देगी। दीदी की सरकार ने इस क्षेत्र में Ease of Crime को बढ़ावा दिया, डबल इंजन सरकार यहां Ease of Doing Business को बढ़ाएगी। सी फूड की प्रोसेसिंग से जुड़े उद्योगों, जयनगर की मोआ मिठाई, सुंदरबन के ऑर्गेनिक शहद, ऐसे हर उत्पाद को यहां प्रोत्साहित किया जाएगा।“

शोवा मजूमदार को दी श्रद्धांजलि

हाल ही में हुई बीजेपी कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत को लेकर पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं बंगाल की बेटी शोवा मजूमदार जी को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं। शोवा जी, बंगाल की उन अनगिनत माताओं, उन अनगिनत बहनों का चेहरा थीं जिन पर तृणमूल के लोगों ने अत्याचार किया। शोवा जी का वो चेहरा मेरी आंखों से उतरता नहीं है।’ गौरतलब है कि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्यकर्ता की मां शोवा मजूमदार की मौत टीएमसी कार्यकर्ताओं के पीटने के कारण हुई है। 

Leave a Reply