Home समाचार बाला साहेब की शिव सेना को उद्धव ठाकरे ने बनाया ‘सोनिया सेना’!

बाला साहेब की शिव सेना को उद्धव ठाकरे ने बनाया ‘सोनिया सेना’!

846
SHARE

शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने कांग्रेस की नीतियों को कभी पंसद नहीं किया और वे जीवनपर्यंत कांग्रेस का विरोध करते रहे लेकिन उनके बेटे उद्धव ठाकरे ने सत्ता के लालच में उनके और पार्टी के सिद्धांतों को तार तार कर दिया है। सत्तालोलुप उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के सिद्धांतों से समझौता कर शिवसेना को ‘सोनिया सेना’ बना दिया। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जंयती पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा श्रद्धांजलि देते एक पोस्ट पर लोगों ने अलग-अलग तरीके से कमेंट किए हैं।

शिव सेना के कांग्रेस के साथ रिश्ते को लेकर सोशल मीडिया पर लोग अलग- अलग प्रकार से कमेंट कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर शेयर एक पोस्ट में एक तरफ उद्धव ठाकरे राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो दूसरी तरफ बाला साहेब ठाकरे कांग्रेस की निंदा कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि 2019 में शिव सेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव लड़ा लेकिन सरकार बनाने के वक्त धोखा देकर विरोधी पार्टियां कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिल गई। मुख्यमंत्री बनने के बाद गठबंधन के दवाब में उद्धव ठाकरे ने शिव सेना को सोनिया सेना बना दिया है। बाला साहेब के वक्त शिवसेना बहुसंख्यक हिन्दुओं के हितों की रक्षा की आवाज उठाती रहती थी, चाहे वह अयोध्या में राममंदिर निर्माण का मुद्दा हो या फिर कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात हो लेकिन कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के बाद शिव सेना ने अपने पुराने सिद्धांतों तिलांजलि दे दी है। 

Leave a Reply