Home समाचार मुस्लिम वोट के लिए आजमगढ़ में अखिलेश यादव के गुंडों का तांडव,...

मुस्लिम वोट के लिए आजमगढ़ में अखिलेश यादव के गुंडों का तांडव, ओवैसी की पार्टी के उम्मीदवार गुड्डू जमाली को जमकर पीटा

215
SHARE

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए मतदान से एक दिन पहले आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के गुंडों का असली चेहरा देखने को मिला। मुस्लिम वोट बैंक में बिखराव देखकर सपा के गुंडों ने जमकर तांडव मचाया। अखिलेश यादव के समर्थक इस तरह आग-बबूला हुए कि उन्होंने आधी रात को आल इंडिया मजलिस-इ-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली पर हमला बोल दिया।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विट कर जानकारी दी कि सपा कर्याकर्ताओं ने शनिवार की रात करीब 1:30 बजे, आज़मगढ़ के मोहल्ला कोट चौराहा में उनकी पार्टी के प्रत्याशी शाह आलम उर्फ़ गुड्डू जमाली पर हमला किया। ये हमलावर नशे की हालत में थे। इस हमले में शाह आलम के दो साथी गंभीर रूप से घायल हो गए। असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी बौखलाहट की शिकार हो गई है। 

दरअसल ओवैसी के मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने से समाजवादी पार्टी में सबसे ज्यादा खलबली मची हुई है। इस बार मुस्लिम वोट बैंक पर ओवैसी की पूरी नजर है। वहीं समाजवादी पार्टी ओवैसी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने से असहज दिखाई दे रही है। अखिलेश यादव नहीं चाहते हैं कि मुस्लिम वोट बैंक के बिखराव से बीजेपी को फायदा मिले। इसलिए वो हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ओवैसी के मुस्लिम प्रत्याशियों को धमकाने से लेकर हमले तक किए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 20 प्रतिशत के करीब मुस्लिम मतदाता हैं। वहीं सूबे की 143 सीटों पर मुस्लिम मतदाताओं का प्रभाव सबसे ज्यादा है। प्रदेश की 70 ऐसी मुस्लिम सीटें हैं, जहां पर इनकी आबादी 20 से 30 प्रतिशत के बीच है। वहीं प्रदेश की 73 सीटें ऐसी हैं, जहां मुस्लिम मतदाताओं की आबादी 30 प्रतिशत से ज्यादा है। ऐसे में इन विधानसभा सीटों पर ओवैसी खास रूप से फोकस कर रहे हैं। 

Leave a Reply