Home पोल खोल पंजाब चुनाव के करीब आते ही कमर से नीचे वार शुरू, सुखबीर...

पंजाब चुनाव के करीब आते ही कमर से नीचे वार शुरू, सुखबीर बादल ने आप प्रधान भगवंत मान को ‘शराबी’ और नवजोत सिद्दू को ‘मानसिक बीमार’ बताया

1120
SHARE

पंजाब में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही नेताओं के बोल बिगड़ने लगे हैं। दूसरों को नीचा दिखाने के लिए राजनीतिक बयानबाजी के बजाए व्यक्तिगत हमले होने लगे हैं। इसमें सारी मान-मर्यादाओं को ताक पर रख दिया गया है। कुछ ही समय पहले आप नेता कैप्टन अमरिंदर को नाली का कीड़ा बता चुके हैं। अब शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान को ‘शराबी’ और कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू को ‘मानसिक बीमार’ बताया है।

‘भगवंत सात-सात दिन गायब रहकर शराब पीते रहते हैं’
यह सही है कि चुनाव के समय नेताओं की भाषणशैली में तीखापन आ जाता है। कई आरोप दूसरे नेताओं को नश्तर की तरह लगते हैं। लेकिन शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने तो हद ही कर दी है। बादल ने आम आदमी पार्टी के प्रधान भगवंत मान को साफ तौर पर शराबी बता दिया है। बादल ने यह भी कहा कि उन्हें आम आदमी पार्टी के ही कुछ लोगों ने बताया है कि वह सात-सात दिन तक गायब हो जाते हैं और लगातार शराब पीते रहते हैं।

सीएम बन गए तो खुशी के मारे शराब में ही डूब जाएंगे : बादल
बादल ने यहीं पर बस नहीं की। उन्होंने मीडिया को बताया कि मान इस दर्जे के शराबी हैं कि एक बार भगवत मान ने शराब छोड़ने के लिए अपनी माता जी की सौगंध खाई थी और उसके कुछ दिनों के बाद शराब पीकर मां की सौगंध को भी झूठा साबित कर दिया। बादल ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप प्रधान मान ऐसे शराबी हैं कि वैसे तो उनके सीएम बनने के चांस जीरो परसेंट हैं, लेकिन बाइचांस सीएम बन गए तो खुशी के मारे शराब में ही डूब जाएंगे।

‘पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू मानसिक रूप से बीमार’
बादल ने आप प्रधान के साथ-साथ कांग्रेस प्रधान सिद्धू को भी नहीं छोड़ा और तल्ख लहजे में उन पर भी हमला बोला है। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने कहा कि नवजोत सिद्धू मानसिक रूप से बीमार हैं। वे मेंटली इल हैं। उन्हें इलाज कराना चाहिए। बादल ने कहा है कि नवजोत सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और लगातार अपनी ही सरकार के खिलाफ हमलावर रहते हैं।

पंजाब में शिअद से ज्यादा बदनाम पार्टी कोई भी नहीं : आप
शिअद प्रधान के बयान पर बवाल होना ही था। आम आदमी पार्टी के प्रभारी राघव चड्डा ने उनके इस बयान के बाद शिअद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा है कि सुखबीर बादल आप प्रधान पर पर्सनल अटैक करने पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि बादल इस तरह के आरोप लगाकर ओछी राजनीति कर रहे हैं। उन्हें अपनी पार्टी पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब में शिअद से ज्यादा बदनाम पार्टी कोई भी नहीं है।

सीएम कैंडिडेट डिक्लेअर नहीं करने से निराश हैं भगवंत मान
इसके जवाब में शिअद के वरिष्ठ नेता दलजीत चीमा ने बादल के बयान की पैरवी करते हुए कहा कि उन्होंने मान के बारे में सत्य बोला है, क्योंकि सभी को पता है कि मान शराब पीते हैं। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अभी अपना सीएम कैंडिडेट डिक्लेअर नहीं किया है। मान के कुछ समर्थक उन्हें सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग कर रहे हैं। आप कंवीनर केजरीवाल ने कहा है कि पार्टी चुनाव के नजदीक अपना सीएम कैंडिडेट घोषित करेगी।

इससे पहले भी बिगड़े हैं बोल-कैप्टन को बताया नाली का कीड़ा

  • पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल खैहरा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए बेहद ही आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। खैहरा ने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को नाली का कीड़ा बता दिया।
  • पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उसपर अवैध कब्जा किया था। कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है।
  • अभी हाल ही में करतारपुर कॉरिडोर में गए पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिद्दू ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया था। इसके बाद सिद्धू पर पाक-परस्त होने के आरोप लगे। बीजेपी ने सिद्धू को आड़े हाथों लिया।

Leave a Reply