Home समाचार सोशल मीडिया के नए पप्पू बने सुब्रमण्यम स्वामी, देखिए यूजर्स किस तरह...

सोशल मीडिया के नए पप्पू बने सुब्रमण्यम स्वामी, देखिए यूजर्स किस तरह से ले रहे हैं मजे

346
SHARE

सुब्रमण्यम स्वामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन अक्सर कुछ ऐसा कर बैठते हैं कि मजाक के पात्र बन जाते हैं। लोग मानने लगे हैं कि सुब्रमण्यम स्वामी की हालत भी अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी की तरह होने लगी है। राहुल की तरह ही स्वामी भी अपने उलुल-जलुल बयानों के कारण ट्रोल होते रहते हैं। सुब्रमण्यम स्वामी आजकल अपने बयानो के साथ हर बात पर झूठा क्रेडिट लेने के कारण भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। उन्होंने हाल ही में दावा किया कि संतों की बैठक में मुझे काशी विश्वनाथ मंदिर मुक्ति समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने दावा किया काशी विश्वनाथ की मुक्ति के लिए प्रमुख संतों की बैठक में स्वामी जितेन्द्रानंद को महासचिव और मुझे अध्यक्ष बनाया गया है। लेकिन स्वामी जितेन्द्रानंद ने साफ कहा कि संत समिति की बैठक में ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है। इसके बाद लोगों ने सुब्रमण्यम स्वामी को निशाने पर ले लिया।

दुनिया जानती है कि अयोध्या में राममंदिर को लेकर जारी विवाद का हल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण संभव हो पाया है। लेकिन सुब्रमण्यम स्वामी शुरू से ही राम मंदिर निर्माण को लेकर क्रेडिट लेने की कोशिश करते रहे हैं। जबकि सच्चाई यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर मामले में उनकी अर्जी 2018 में ही खारिज कर दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने सरयू नदी के किनारे मस्जिद बनाने की वकालत तक की थी। उन्होंने तो यहां तक कहा था कि अयोध्या में श्रीराम का जन्म होने का कोई सबूत ही नहीं है।

सुब्रमण्यम स्वामी जिस तरह से हर बात में खुद को क्रेडिट दे देते हैं उसके लिए उन्हें हंसी का पात्र भी बनना पड़ता है। इसी सब को लेकर सोशल मीडिया पर #BoastLikeSwamy टॉप ट्रेंड कर रहा है। देखिए किस तरह से सोशल मीडिया पर उनक मजाक उड़ रहा है।

Leave a Reply