Home पोल खोल शरद पवार खुद कर चुके हैं पंजाब में दंगे भड़काने की कोशिश,...

शरद पवार खुद कर चुके हैं पंजाब में दंगे भड़काने की कोशिश, अब फेक न्यूज फैलाकर ‘नौ सौ चूहे खाकर हज पर जाने’ की कहावत कर रहे चरितार्थ

593
SHARE

नेशनल कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ‘नौ सौ चूहे खाकर हज पर जाने’ की कहावत चरितार्थ कर रहे हैं। अपनी ही पार्टी के नेताओं को ‘कायर’ बताने वाले पवार ने खुद तो विवादित बयान देने में पीएचडी कर रखी है और दूसरों को अनर्गल दोषारोपित करते रहते हैं। हाल ही में पवार ने किसान आंदोलन की तुलना ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ से करके पंजाब में दंगे भड़काने की असफल कोशिश की थी।

पवार दंगों पर कर रहे हैं सियासत, खुद ही डाल रहे हैं आग में घी
एक ओर महाराष्ट्र सरकार फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, दूसरी ओर एनसीपी अध्यक्ष ही फेक न्यूज फैलाने में लगे हुए हैं। कहने को उद्धव सरकार का कंट्रोल उनके हाथ में है, लेकिन वे महाराष्ट्र के मालेगांव, अमरावती और नांदेड़ में हाल ही में हुए दंगों पर पर प्रभावी अंकुश लगाने के बजाए इन पर भी सियासत करने में लगे हुए हैं। उनका काम तेल डालकर आग को बढ़ाना था।आदिवासियों को सलाम, पहली बार जनजातीय गौरव दिवस मनाने की घोषणा
पवार ने कहा कि दो दिन पहले भोपाल में आदिवासी सभा हुई थी। लेकिन आश्चर्य की बात है कि आदिवासी शब्द का कहीं भी इस्तेमाल नहीं किया गया था। इसके स्थान पर वनवासी शब्द का प्रयोग किया गया। पवार का यह बयान हकीकत के कोसों दूर है। इसमें वनवासी शब्द का इस्तेमाल ही नही किया गया, बल्कि इसकी जगह जनजातीय कहा गया। देश के इतिहास में पहली बार आदिवासियों को गौरव देते हुए 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस मनाने की घोषणा भी की गई।

किसान आंदोलन को इंदिरा गांधी हत्या से जोड़ा
एनसीपी नेता का विवादों के ही नाता रहा है। पवार अक्सर ऐसे ही बयान देते हैं, जिससे विवाद की आग भड़क जाए। अभी पंजाब के मामले में तो उन्होंने सारी हदें ही पार कर दीं। किसान आंदोलन को न सिर्फ इंदिरा गांधी हत्या से जोड़ा, बल्कि इसकी तुलना ऑपरेशन ब्लू स्टार से भी कर दी। पवार ने कहा कि पंजाब के किसान को बेचैन नहीं होने देना चाहिए। नहीं तो इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं। अतीत में देश ने इंदिरा गांधी की हत्या के रूप में इसकी कीमत चुकाई है।एनसीपी नेता का विवादों से रहा है नाता

  • एनसीपी अध्‍यक्ष और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने वोटिंग को लेकर विवादित बयान दिया है. पवार ने अपने समर्थकों को नसीहत दी है कि वो स्‍याही मिटाकर दो-दो जगहों पर वोटिंग करें।
  • शरद पवार का विवादित बयान- पुलवामा अटैक जैसी घटना बदल सकती है महाराष्ट्र में लोगों का मूड।
  • महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा छोड़ने वाले अपने पूर्व सहयोगियों पर सीधा हमला करते हुए पार्टी प्रमुख शरद पवार ने उन्हें ‘कायर’ करार दिया था।
  • महराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. पटोले ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाडी सरकार का रिमोट कंट्रोल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के हाथ में है।

Leave a Reply