Home समाचार राम भक्त आडवाणी भूमि पूजन में तो रथ रोकने वाले लालू यादव...

राम भक्त आडवाणी भूमि पूजन में तो रथ रोकने वाले लालू यादव जेल में हैं बंद

866
SHARE

समय का पहिया बहुत तेजी से बदलता है। आज एक बार फिर यही कुछ होता दिख रहा है। कभी रथ यात्रा रोक कर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को जेल भेजने वाले लालू प्रसाद यादव आज खुद जेल मे बंद हैं, वहीं आडवाणी भूमि-पूजन में शामिल होने जा रहे हैं। 

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भव्य तैयारियां चल रही हैं। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक इस भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजथान सिंह समेत कई हस्तियां हिस्सा लेंगी।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लालकृष्ण आडवाणी ने रथ यात्रा की शुरूआत की थी और इस यात्रा मे तब नरेन्द्र मोदी ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था। लालकृष्ण राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे, उधर दूसरी तरफ इस रथ यात्रा को रोकने वाले लालू प्रसाद चारा घोटाले में जेल के सलाखों के पीछे हैं। 30 साल पहले आडवाणी जी के रथ यात्रा को लालू यादव समस्तीपुर बिहार में रोककर आडवाणी जी को जेल में डाल दिया था और रातों रात राजनीति के सुपरस्टार बन गए थे। वही, लालू यादव आज जेल में है और आडवाणी जी राम मंदिर के शिलान्यास के लिए अयोध्या जाएंगे।

Leave a Reply