Home समाचार किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीति चमकाने वाले राकेश टिकैत की...

किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीति चमकाने वाले राकेश टिकैत की सच्चाई.. देखिए क्या कहते हैं उनके गांव वाले

879
SHARE

किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीति चमकाने वाले राकेश टिकैत देश को हिंसा की आग में झोंकना चाहते हैं। राकेश टिकैत किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष रहे स्वर्गीय महेंद्र सिंह टिकैत के बेटे हैं। राकेश टिकैत के पास इस वक्त भारतीय किसान यूनियन की कमान है।

राकेश टिकैत का जन्म मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव मे 4 जून 1969 को हुआ। मेरठ यूनिवर्सिटी से एमए करने वाले राकेश टिकैत 1992 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर नौकरी करते थे। 1993-94 में उन्होंने दिल्ली पुलिस की नौकरी छोड़ दी। साल 2011 में पिता महेंद्र सिंह टिकैत की मौत के बाद भारतीय किसान यूनियन में सक्रिय हो गए।

उन्होंने दो बार राजनीति में पैर जमाने की कोशिश की, लेकिन दोनों बार नाकाम रहे। साल 2007 मे मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। जहां हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद उन्होंने साल 2014 में अमरोहा से लोकसभा का चुनाव लड़ा, लेकिन अपनी जमानत भी बचा नहीं सके।

चुनाव में फेल रहने वाले राकेश टिकैत अब किसानों को उकसाकर अपनी राजनीति चमकाने में लगे हैं। देखिए ट्रैक्टर रैली के नाम पर राकेश टिकैत ने किस तरह किसानों को भड़काया-

अब देखिए राकेश टिकैत के बारे में उनके गांव के लोगों का क्या कहना है…

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply