Home समाचार अप्रूवल रेटिंग में एक बार फिर पीएम मोदी नंबर 1, दुनिया के...

अप्रूवल रेटिंग में एक बार फिर पीएम मोदी नंबर 1, दुनिया के सभी नेता पीछे

1053
SHARE

कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुनियाभर में लोकप्रियता में जबर्दस्‍त इजाफा हुआ है। अमेरिकी एजेंसी मॉर्निंग कंसल्‍ट द्वारा किए गए सर्वे में ये बात निकलकर आई है। एजेंसी के मुताबिक पीएम मोदी की कुल अप्रूवल रेटिंग 55 रेटिंग है। एजेंसी की रिपोर्ट में यह भी दिखाया गया है कि नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता सभी वैश्विक नेताओं में सबसे अधिक है। यह एजेंसी दुनिया भर के नेताओं और सरकार की अप्रूवल रेटिंग जारी करती है।

इनकी भी बढ़ी लोकप्रियता 
मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने वर्तमान में 13 देशों (ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका) के नेताओं की अप्रूवल रेटिंग जारी की है। एजेंसी के ताजा सर्वे में पीएम मोदी के अलावा जिन अन्य नेताओं की लोकप्रियता में वृद्धि देखी गई है उनमें मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओबराडोर और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन शामिल हैं। सर्वे के अनुसार, 22 दिसंबर तक, मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर का स्कोर 29 था जबकि ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन का स्कोर 27 था।

सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहा भारत
इस बीच PM नरेंद्र मोदी देश में दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्‍सीन के टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने वाले हैं। उन्‍होंने आज गुजरात के राजकोट में एम्‍स की आधारशिला रखते हुए ये बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा, “देश में कोविड संक्रमण के नए मामलों की संख्या अब कम हो रही है। हम अगले साल में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम चलाने की तैयारी कर रहे हैं।”

पीएम मोदी ने बताया 2021 का मंत्र
पीएम मोदी ने आगे कहा, “स्वास्‍थ्‍य ही संपदा है, वर्ष 2020 ने हमें यह अच्छी तरह से सिखाया है। भारत वैश्विक स्वास्थ्य के तंत्रिका केंद्र के रूप में उभरा है। वर्ष 2021 में हमें स्वास्थ्य सेवा में भारत की भूमिका को मजबूत करना होगा।” प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि 2021 के लिए हमारा मंत्र होना चाहिए दवाई भी और कड़ाई भी।

Leave a Reply